Jeep India ने Made in india प्रीमियम Jeep Wrangler को किया लॉन्च…

ऑफ रोडिंग के शौकीनों के लिए Jeep India ने अपनी Made In India प्रीमियम Jeep Wrangler को लॉन्च कर दिया है. Jeep India ने इस मॉडल का उत्पादन पुणे के पास रंजनगांव प्लांट में शुरू किया था. अब यह देशभर में बिक्री के लिए तैयार है.

Jeep Wrangler की कीमत

Jeep ने ऐलान किया था कि भारत में चार मॉडल्स को असेंबल करेगी, Jeep Wrangler उन्ही चार मॉडल्स में से एक है. Jeep Wrangler की एक्स शो रूम कीमत 53.9 लाख रुपये से शुरू है. ध्यान देने वाली बात ये है कि ये इंपोर्टेड वर्जन के मुकाबले करीब 10 लाख रुपये कम है. 

दो वर्जन में लॉन्च की गई Jeep Wrangler

Jeep Wrangler दो अनलिमिटेड और रुबिकॉन (Rubicon) वर्जन में लॉन्च की गई है. Jeep Wrangler Unlimited की कीमत दिल्ली एक्स शो रूम 53.9 लाख रुपये और रुबिकॉन की कीमत की 57.9 लाख रुपये रखी गई है. 

Jeep Wrangler का इंजन

Jeep Wrangler में दोनों वेरिएंट भारत स्टेज VI पर आधारित 2.0-लीटर, इन-लाइन 4-सिलेंडर, टर्बो पेट्रोल पावरट्रेन के साथ आते हैं. जो कि 268 हॉर्सपावर की पावर और 400 Nm का टॉर्क पैदा करता है. इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस हैं. 

डिजाइन में कोई बदलाव नहीं

भारत में ही असेंबल के दौरान एसयूवी के इंजन या डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि डिजाइन को और ज्यादा आकर्षक बनाया गया है. 

Jeep Wrangler में फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो लेदर सीट्स, सॉफ्ट टच लेदर-फिनिश डैशबोर्ड, U-कनेक्ट इंफोटेनमेंट, एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज़ कंट्रोल, इंजन स्टॉप/स्टार्ट, डुअल-ज़ोन एयर-कंडीशनिंग, फ्रंट LED फॉग लैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी डीआरएल, फुल्ल-फ़्रेम रिमूवेबल डोर, थ्री- पीस मॉड्यूलर हार्डटॉप और फ़ोल्ड-फ्लैट विंडशील्ड, जैसे फीचर्स के साथ आएगी.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button