बेहतरीन फीचर्स और धांसू लुक के साथ भारत में लॉन्च हुई जीप कम्पास, जानिए क्या हैं कीमत

2021 को भारत में 16.99 लाख रुपये से लेकर 28.29 लाख रुपये की (एक्स-शोरूम) कीमत में उतार दिया गया है। लंबे समय से भारत में इस धाकड़ एसयूवी का इंतज़ार किया जा रहा था जिसे अब मार्केट में उतार दिया गया है। 2017 में अपनी शुरुआत के बाद से, जीप कम्पास भारत में कंपनी के लिए मुख्य आधार रहा है। भारत 2021 जीप कम्पास पाने के लिए विश्व स्तर पर सिर्फ दूसरा मार्केट है। 2021 मॉडल को बेहतरीन अपडेट्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है।

ऑटोमेकर ने मॉडल की 80 वीं वर्षगांठ के सीमित संस्करण को लॉन्च करने की भी घोषणा की, जिसकी कीमत 22.96 लाख रुपये से 26.76 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने कहा कि उसकी डीलरशिप 2 फरवरी, 2021 से ग्राहक परीक्षण ड्राइव और नई जीप कम्पास की डिलीवरी शुरू करेगी।

नई जीप कम्पास के परिष्कृत पैकेज में हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया शामिल है और उनके सुझावों को शामिल किया गया है। एफसीए इंडिया के प्रबंध निदेशक पार्थ दत्ता ने एक वर्चुअल लॉन्च इवेंट के दौरान संवाददाताओं से कहा, हमने नई कंपास को सुविधा और जुड़े फीचर्स के साथ अधिक प्रीमियम और ग्राहक केंद्रित बनाया है।

दत्ता ने कहा, ” कंपनी ने अब तक देश में जीप कंपास की 50,000 से अधिक इकाइयों को बेचा है, साथ ही भारत के 20,000 से अधिक इकाइयों को विभिन्न राइट हैण्ड मार्केट्स में निर्यात किया है।” 

SUV के फ्रंट-व्हील ड्राइव (4×2) वेरिएंट दो BS-VI कम्प्लायंट पॉवरट्रेन – 2 लीटर टर्बो-डीजल (172 PS) और 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (163 PS) के ऑप्शन के साथ मार्केट में आते हैं। इनमें 6- स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प शामिल है। इसके अलावा, मॉडल का ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) ट्रिम्स 9 लीटर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2 लीटर टर्बो-डीजल इंजन के साथ आता है।

आपको बता दें कि नै Jeep Compass 2021 को बेहतरीन इंटीरियर अपडेट दिया गया है जिसमें डैशबोर्ड का डिज़ाइन पूरी तरह से नया है और अब इसमें 10.1 इंच टचस्क्रीन के साथ-साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ नया UConnect 5 सिस्टम मिलता है। अगर अन्य खासियतों की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों को वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और एक नया 360-डिग्री पार्किंग कैमरा भी शामिल है। जीप ने इन-कार कंट्रोल के लिए नये नॉब और बटन के साथ प्रीमियम सॉफ्ट-टच मटीरियल का भी इस्तेमाल किया है।

अगर बात करें एक्सटीरियर फीचर्स की तो इस एसयूवी में ग्राहकों को पहले से आक्रामक लुक मिलता है और इसके लिए बड़े क्रोम फिनिश्ड सेवन स्लैट ग्रिल, स्लीक लुकिंग LED हडलैम्प के साथ LED DRLs का भी इस्तेमाल किया गया है। इन फीचर्स के अलावा नई दमदार एसयूवी में ग्राहकों को रीडिजाइन्ड बंपर, ट्वीक्ड फॉक्स स्किड प्लेट, बड़े एयर डैम, नये फॉग लैम्प्स, नये 5-स्पोक अलॉय व्हील्स, नई LED टेल लाइट्स को भी शामिल किया गया है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button