Jeep 15 मार्च को भारत में लॉन्च करने वाली है ये नई एसयूवी, जानें किन खासियतों से होगी लैस

अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी FCA ( Fiat Chrysler Automobiles ) 15 मार्च को भारत में एक नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने एसयूवी के लिए एक टीज़र भी जारी किया है। हालांकि कंपनी द्वारा जारी इस टीजर में ये नहीं बताया गया है कि अपकमिंग एसयूवी कौन सी होने वाली है। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी 2021 Jeep Wrangler Rubicon को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। जल्द ही कंपनी अपनी इस अपकमिंग एसयूवी के बारे में अन्य जानकारियां भी साझा कर सकती है।

हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि अगर अपकमिंग एसयूवी 2021 Jeep Wrangler Rubicon होती है तो इसके इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। ऐसे में 2021 Jeep Wrangler Rubicon को मौजूदा 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा पावर प्रदान की जा सकती है। ये इंजन 268 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट और 400 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन को कंपनी 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और जीप के रॉकट्रैक 4 एक्स 4 AWD सिस्टम के साथ पेश कर सकती है। 

भारत में आगामी जीप रैंगलर रूबिकॉन एसयूवी 5 दरवाजे वाला मॉडल होगा, इसका डिजाइन बेहद ही शानदार होगा। ट्रेडमार्क रुबिकॉन डिज़ाइन को कई सारे एक्डिसटीरियर फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है जिसमें सेवेन-स्लेट ग्रिल, ड्रॉप-डाउन विंडशील्ड, 18-इंच के अलॉय व्हील्स को शामिल किया जा सकता है जो ग्राहकों को काफी पसंद आएंगे। 

सिर्फ एक्सटीरियर ही नहीं बल्कि इस दमदार एसयूवी के केबिन में ग्राहकों को जबरदस्त फीचर्स दिए जाएंगे जो एक बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार किए गए हैं। इन फीचर्स में नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिडिजाइन किए गए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नेविगेशन सिस्टम को शामिल किया जा सकता है। 

 कंपनी ने अपकमिंग एसयूवी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं साझा की है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये 2021 Jeep Wrangler Rubicon हो सकती है। हालांकि अभी अभी अपकमिंग एसयूवी के नाम को लेकर खुलासा होना बाकी है। नई एसयूवी बेहतरीन डिजाइन और इंटीरियर फीचर्स के साथ पेश की जाएगी। इसकी कीमत के बारे में भी कंपनी की तरफ से किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस एसयूवी को लेकर और जानकारियां साझा कर सकती है जिसमें इसके डिजाइन और फीचर्स की जानकारी हो सकती है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button