बिहार में बढ़ी JDU की मुश्किलें, CM नीतीश के अपोजिट पूर्व JDU नेता की बेटी

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड सुप्रीमो व मुख्‍यमंत्री (CM) नीतीश कुमार राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घोषित मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार हैं। उधर विपक्षी महागठबंधन की ओर से राष्‍ट्रीय जनता दल नेता तेजस्‍वी यादव की दावेदारी है। इस बीच तीसरे मुख्‍यमंत्री चेहरा के रूप मेें एक युवती पुष्पम प्रिया चौधरी की धमाकेदार एंट्री हुई है। खास बात यह है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मैैदान मेें कूदने की घोषणा करने वाली पुष्‍पम पूर्व जेेेडीयूू नेता व विधान पार्षद विनोद चौधरी की बेटी हैं। 

समाचार पत्रों में विज्ञापन दे राजनीति में एंट्री लेने की घोषणा

सात समंदर पार लंदन मेें उच्‍च उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त यह युवती अब बिहार को बदलना चाहती है। इसके लिए उन्‍होंने समाचार पत्रों में विज्ञापन दे राजनीति में एंट्री लेने की घोषणा करते हुए खुद को मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार बताया है। उसने ‘प्‍लूरल्‍स’ नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्‍च करते हुए विज्ञापन के माध्‍यम से अपनी बात रखी है। इसमें उन्‍होंने बिहार की जनता के नाम एक पत्र लिख कर साथ देने की अपील भी की है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश को फ़ोन करके सीएम योगी ने जताई नराजगी कहने लगे….

ट्वीट कर भी बिहार में बदलाव की जरूरत पर दिया बल

पुष्‍पम ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसकी घोषणा की है। पुष्‍पम ने अपने ट्वीट में लिखा हैै कि बिहार को बदलाव की जरूरत है और ‘प्‍लूूूूूरल्‍स’ के पास इसकेे लिए 2025 एवंं 2030 का रोडमैैैप है।  एक अन्‍य ट्वीट में भी वे बिहार में बदलाव  तथा विकास की बात करतीं हैं तथा अपनी जनता सेे पार्टी सेे जुड़ने की अपील करतीं हैं। 

सीएम नीतीश के खिलाफ ताल ठोकेगी पूर्व जेडीयू एमएलसी की बेटी   

लोगों के जेहन मेें यह सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन है यह युवती और क्‍या है इसका बिहार से नाता? पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार के दरभंगा की मूूल निवासी हैंं। मुख्‍यमंंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मैैदान मेें कूदने की घोषणा करने वाली पुष्‍पम पूर्व जेेेडीयूू नेता व विधान पार्षद (MLC) विनोद चौधरी की बेटी हैं। पुष्पम के चाचा अजय चौधरी दरभंगा मेंं जेडीयू के जिलाध्यक्ष हैं तो दिवंगत दादा उमाकांत चौधरी को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का काफी करीबी माना जाता था। 

विदेश में पढ़ाई की, अब वापस आकर चाहतीं बिहार को बदलना 

पुष्पम के ट्विटर हैंडल के अनुसार उन्‍होंने लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पोलिटिकल साइंसेज से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन मेें एमए (MA) की डिग्री ली है। उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने इंग्लैंड के यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स से भी डेवलपमेंट स्टडीज में एमए भी किया है। विज्ञापन में उन्‍होंंने बताया है कि विदेश में पढ़ाई के बाद अब वे बिहार वापस आकर उसे बदलना चाहती हैं। 

जनता के नाम पत्र में दी उनके बच्चाेें के बेहतर भविष्य की गारंटी

समाचार पत्राेें मेंं दिए विज्ञापन में पुष्पम ने बिहार की जनता के नाम पत्र भी लिखा है। उन्‍होंंने कहा है कि यह पत्र एक मुख्यमंत्री प्रत्‍याशी अपने साथी नागरिकों को लिख रही है। जनता से इसे संंभाल कर रखने की अपील करते हुए उन्‍होंने लिखा है कि यह उनके बच्चाेें के बेहतर भविष्य की गारंटी है। 

बिहार को पांच साल में देश का सबसे विकसित राज्य बनाने का दावा 

पत्र में वे बिहार को बदलनेे की बात करतीं हैं। पुष्पम ने लिखा है कि अगर वे मुख्यमंत्री बनतीं हैं तो अगले पांच साल में बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगी और आगे साल 2030 तक राज्‍य का विकास यूरोप के देशों की तरह हो जाएगा। उन्होंने लिखा है कि बिहार बेहतरी के लायक है और यहां बेहतरी संभव है। 

अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई, कहा- बिहार में अब होगा सबका शासन

पुष्पम ने अपनी राजनीतिक पार्टी ‘प्लूरल्स’ बनाई है। उन्होंने खुद को पार्टी का अध्‍यक्ष बताया है। उनके अनुसार यह पार्टी सकारात्मक राजनीति और पॉलिसी मेकिंग की विचारधारा पर आधारित है। उन्‍होंने अपने विज्ञापन में ‘जन गण सबका शासन’ की पंच लाइन भी दी है। साथ ही बताया है कि बिहार में अब सबका शासन होगा।  

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button