कर्नाटक चुनाव में JDU ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

पटना। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जदयू ने 12 उम्मीदवारों की मंगलवार को सूची जारी कर दी। पार्टी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष महिमा पटेल ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पदमा प्रकाश, डीएम भट्टाड, वेंकनगौड़ा, शरणबसय्या मठ, विजय कुमार एन, डा. एन. निथ्यानदं, बसवराज एस. देसाई, अब्दुल मजीद, वीरप्पादेवारू आरएस, श्रीनिवास एन एवं जावेद अहमद बेलगामकर को प्रत्याशी बनाया गया है। कर्नाटक चुनाव में JDU ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष महिमा जे पटेल ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। सूची में जेडीयू ने विजयनगर विधानसभा से विजय कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है, जबकि महादेवपुरा विधानसभा से श्रीनिवास को चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें कि 224 विधानसभा सीटों वाले कर्नाटक में जेडीयू अकेलदम पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी अब तक उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। जिसमें 27 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो चुकी है।

कर्नाटक चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे शरद 

शरद यादव ने मंगलवार को घोषणा की कि उनका खेमा कर्नाटक चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगा। शरद यादव जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं और उनका खेमा जदयू के खिलाफ खड़ा है। वैसे जदयू कर्नाटक चुनाव में एक दर्जन से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

शरद यादव ने कहा कि सीटों के तालमेल को लेकर उनकी बातचीत कांग्रेस से चल रही थी, परन्तु तालमेल में हम लोगों के लिए एक सीट की भी गुंजाइश नहीं निकल पाई। ऐसे में हम लोगों ने निर्णय लिया है कि कर्नाटक चुनाव में अपनी ओर से कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। हम कांग्रेस के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार अभियान चलाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सीलिंग के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ेगी BJP, जेल भरो आंदोलन की तैयारी

 भाजपा ने दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ निर्णायक