ठंड में ठिठुर रही गायों को पुलिस के जवानों ने ओढ़ाए जूट के बोरे; दिल छू लेने वाली है असलियत…

न सिर्फ इंसान बल्कि जानवर भी कड़ाके में ठिठुरने लगते हैं. हम अपने ऊपर ऊनी कपड़ों को पहनकर बचने का उपाय ढूंढ लेते हैं, लेकिन सड़क पर घूमते जानवरों के बारे बेहद कम ही लोग मदद के लिए आगे आते हैं. बेसहारा व बेबस जानवरों की मदद करना हमारी इंसानियत है. ठंड में ठिठुर रही गायों व उनके बछड़ों के लिए मध्य प्रदेश की पुलिस मदद को आगे आई, जहां थानेदार से लेकर पुलिस के जवान सभी लोग जूट के बोरे बेसहारा जानवरों को ओढ़ा रहे हैं. छतरपुर पुलिस ने अनोखी पहल की शुरुआत की, जिसमें ठंड से ठिठुर रही गायों को बचाने के लिए बोरे ओढ़ाने का काम कर रही है.

पुलिस के जवानों ने गायों को पहनाए जूट के बोरे

बताया गया है कि एसपी द्वारा मिले निर्देश के बाद सभी पुलिसकर्मी अपने-अपने इलाके में आवारा गायों व उनके बछड़ों को जूट के बोरे से राहत दिलाने का काम कर रहे है. कड़ाके की ठंड के कारण कई बार इन पशुओं की जान भी चली जाती है. इस वजह से भी पुलिस गायों का सहारा बनने को आगे आई. ऐसा करते हुए देख लोग छतरपुर पुलिस की जमकर तारीफ कर रहे हैं. पुलिसवाले खुद गायों के पास जाकर उन्हें फट्टी बांध रहे हैं. पूरे जिले में मासूम गायों को राहत देने वाले काम की जमकर सराहना हो रही है.

ठिठुरती ठंड में मदद के लिए आगे आई एमपी पुलिस

गौरतलब है कि आए दिन गायों की मौत की खबरें आती रहती हैं, जिसकी वजह से छतरपुर पुलिस ने ऐसा नेक काम करने का फैसला लिया. ठंड में परेशान पशुओं की मदद करके पुलिसकर्मी भी बेहद खुश हैं. इस काम को देखने के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छतरपुर पुलिस की जमकर तारीफ की. उनका कहना है कि ठंड में ठिठुरते गायों की मदद करना व उन्हें जूट के बोरे पहनना बेहद नेक काम है, जिसकी सराहना की जानी चाहिए. 

देखें ट्वीट-

कोरोना की पहली लहर के दौरान भी छतरपुर पुलिस ने की थी पहल

ऐसा नहीं है कि मध्य प्रदेश के छतरपुर पुलिस ने इस तरह की पहल पहली बार की है, वह अक्सर ऐसे कामों के लिए चर्चा में बने रहते हैं. कोरोना की पहली लहर के दौरान भी छतरपुर पुलिस ने कई अनोखे काम किए थे. वहीं, छतरपुर के बाद अब राज्य की राजधानी भोपाल में भी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गायों को जूट के बोरे पहनाये. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मध्यप्रदेश पुलिस ने प्रदेश भर में गौ माता को शीतलहर से बचाने के लिए कपड़े पहनाने की पहल की है. इस पहल के तहत आज भोपाल के अयोध्या बायपास पहुंचकर गौ माता को कपड़े पहनाए. समस्त प्रदेशवासियों से अपील है कि वे भी इस पहल में बढ़-चढ़कर अपना योगदान दें.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 − four =

Back to top button