जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की और कुल 9 विकेट झटके…

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की और कुल 9 विकेट झटके। भारत की तरफ से पहले टेस्ट में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। बुमराह ने जब टेस्ट क्रिकेट में ब्रेक के बाद आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच के जरिए वापसी की थी तब उस मुकाबले में उनका प्रदर्शन थोड़ा निराश करने वाला रहा था और वो एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्होंने 46 रन देकर चार विकेट तो वहीं दूसरी पारी में 64 रन देकर पांच सफलता हासिल की थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में ही साधारण गेंदबाजी के बाद बुमराह ने कैसे इतनी शानदार गेंदबाजी की इसके बारे में उन्होंने खुद खुलासा किया। पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद बुमराह ने कहा कि, मैंने अपनी गेंदबाजी में ज्यादा बदलाव नहीं किए और ना ही मैं ऐसा करना चाहता हूं। मैं अपने खेल में सुधार करने की निरंतर कोशिश करता रहता हूं और उसमें कुछ नई चीजें एड करते रहने का प्रयास करता रहता हूं। इसके अलावा जो कला मेरे पास है उसके साथ चलते रहने की कोशिश करता हूं। 

वहीं अपनी गेंदबाजी व टेस्ट मैच की तैयारी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, सच कहूं तो मुझे ज्यादा बदलाव नहीं करने पड़े। मैंने यहां पर सिर्फ अपनी मानसिकता में थोड़ा सा बदलाव किया। शायद ये रिजल्ट पर ध्यान ना देकर वर्तमान में जीने और अपने कौशल पर भरोसा करने और क्रिकेट का लुत्फ उठाने से जुड़ा है। आपको बता दें कि, बुमराह ने भारत के लिए अब तक कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 92 विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट की एक पारी में उन्होंने 5 विकेट लेने का कमाल अब तक 6 बार किया है और एक पारी में उनका बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर 6 विकेट रहा है। वहीं एक टेस्ट में उनका बेस्ट प्रदर्शन 86 रन देकर 9 विकेट रहा है। 

Back to top button