जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारा गया एक आतंकी

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर सजाद अफगानी के फंसे होने की आशंका है. सेना के इस ऑपरेशन में एक आतंकी मार गिराया गया है जिसकी शिनाख्त होनी अभी बाकी है. सजाद अफगानी 2018 से सक्रिय है. सेना की कार्रवाई में अगर उसे मार गिराया जाता है तो ये बड़ी सफलता होगी.

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. एंट्री और एग्जिट पॉइंट्स को सील कर दिया गया है. रातभर चले इस ऑपरेशन के बाद सुबह सुरक्षाबलों को सफलता मिली. मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है. हालांकि अभी उसकी पहचान की जानी बाकी है.

इससे पहले शनिवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के सात सहयोगियों को गिरफ्तार करने का दावा किया था. पुलिस के मुताबिक, आतंकियों के इन सहयोगियों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बयान जारी कर कहा था कि नाका चेकिंग के दौरान सात ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया.

इस मामले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के हेल्पर्स पास से दो हैंड ग्रेनेड और अन्य हथियार बरामद किए गए. पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए सभी 7 लोगों ने यह स्वीकार किया था कि वे हिजबुल मुजाहिद्दीन के ओवर ग्राउंड वर्कर हैं. पुलिस ने इस मामले में आर्म्स एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है.

Back to top button