Jabalpur News: बिजली सप्लाई को लेकर मंत्री ने सीधे उपभोक्ताओं को किया फोन, तारीफ सुनकर हुए खुश

जबलपुर। बिजली से जुड़े मसले पर सरकार कोई हीलाहवाली नहीं करना चाह रही है। यही वजह है कि सत्ता बनते ही ऊर्जा मंत्री व्यवस्था सुधार में जुट गए है। अफसरों की बजाए सीधे उपभोक्ताओं से बात कर फीडबेक जुटा रहे हैं। जबलपुर में भी मंत्री ने ऐसे उपभोक्ताओं से फोन पर संवाद किया। उनके फीडबेक सुनकर मंत्री खुश हो गए। सप्लाई को लेकर उपभोक्ताओं को पहले से बेहतर स्थिति होना बताई।

दरअसल उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने दीवाली के दिन सप्लाई को लेकर अलग-अलग जिलों के उपभोक्ताओं से फोन पर बात की। उनसे बिजली की व्यस्थाओं को लेकर पूछा। उपभोक्ताओं ने बताया कि पहले की तुलना में सप्लाई निरंतर मिल रही है। बड़ा फुहारा में कपड़े की दुकान चलाने वाले सनी बत्रा के पास भी उर्जा मंत्री का फोन आया। उन्होंने बताया कि उनसे सप्लाई को लेकर बात की। बकौल सनी मेरा अनुभव बिजली विभाग के साथ बहुत अच्छा रहा। लोड बढ़ाने की अनुमति मांगी थी जो मुझे तत्काल सुविधा दी गई। बिजली भी भरपूर मिल रही है।

इसी तरह हाथीताल में रहने वाले बसंत सोने ने बताया कि ऊर्जा मंत्री ने उनसे भी बात की। वे भी व्यवसायी हैं उन्हें भी बिजली व्यवस्था को लेकर कोई शिकायत नहीं थी। तकनीकी खराबी आने पर फौरन सुधार कार्य किया जाता है। अनिवाश कुलश्रेष्ठ ने भी ऊर्जा मंत्री को बताया कि शहर में बिजली को लेकर किसी तरह की समस्या नहीं है। उन्होंने मंत्री को भी आभार जाहिर किया कि उन्होंने उपभोक्ताओं से बात कर सक्रिता जाहिर की।

Ujjawal Prabhat Android App Download

विभाग का उपभोक्ता पर फोकस

बिजली सप्लाई को लेकर विभाग गंभीर हो चुका है। संभागीय स्तर पर मॉनीटरिंग की जा रही है। मुख्य अभियंता आरके स्थापक ने उर्जा मंत्री की तरह ही अपने दफ्तर से भी हफ्ते में दो दिन उपभोक्ताओं से संवाद का सिलसिला शुरू किया है।

ड्राइविंग लाइसेंस बनावाने के लिए जरूरी हो गया है यह मेडिकल टेस्ट, कैसे करें DL के लिए ऑनलाइन अप्लाई

हफ्ते के शुरू में सोमवार और शुक्रवार की शाम को 5 बजे के बाद चुनिंदा उपभोक्ताओं से संवाद कर बिजली व्यवस्था के बारे में जानकारी ली जा रही है। जहां भी शिकायत मिल रही है उन्हें तत्काल दूर किया जा रहा है। इसके अलावा जमीनी हकीकत जानने के लिए मुख्य अभियंता कार्यालय से ही एक टीम अलग-अलग इलाकों में भेजकर फीडबेक जुटाया जा रहा है।

उर्जा मंत्री का निर्देश है कि 24 घंटे घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली सप्लाई मिले। कंपनी भी निरंतर सप्लाई दे रही है। उपभोक्ताओं को किसी तरह की समस्या न आए इसके लिए उनसे संवाद किया जा रहा है। जो भी जानकारी इस दौरान मिलती है उस पर कार्रवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button