कप्तान बनते ही अय्यर का जबरदस्त बदलाव, इन खिलाड़ियों को किया टीम से बाहर

- in Mainslide, खेल

आज इंडियन प्रीमियर लीग का 26वां मैच खेला जाएगा। आज का मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा। ये मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है जिसका असर टीम में देखने को मिल रहा है।

कप्तान बनते ही अय्यर का जबरदस्त बदलाव, इन खिलाड़ियों को किया टीम से बाहर

दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल में कोलकाता की टीम को दो बार खिताब दिला चुके गौतम गंभीर को दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी। दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान अब युवा श्रेयर अय्यर के हाथ में है। ऐसे में आज दिल्ली की टीम किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी वो देखना दिलचस्प होगा।

आइए हम दिल्ली डेयरडेविल्स के संभावित प्लेयिंग इलेवन पर एक नजर डालते हैं:-
कॉलिन मुनरो

नंबर एक पर हम आज की टीम में दोबारा कॉलिन मुनरो को लाने चाहेंगे। हालांकि उन्होंने पहले दो मैचों में कुछ प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन वो एक बड़े बल्लेबाज हैं। इस वक्त टी-20 रैकिंग में वो नंबर एक पर हैं। लिहाजा उन्हें मैक्सवेल की जगह टीम में रखना चाहेंगे।

2. पृथ्वी शॉ

दूसरे नंबर पर युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को रखेंगे। उन्हें पिछले मैच में पहली बार खेलने का मौका मिला और उन्होंने 10 गेंदों में 22 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की थी। इसलिए आज के मैच में उनकी जगह भी टीम में बनती है।

अब हसीन जहां केस में कूदा विदेशी कोच, इशारों-इशारों में किया बड़ा खुलासा

3. गौतम गंभीर

हालांकि गौतम गंभीर अभी तक दिल्ली के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं लेकिन फिर भी आज वो बिना कप्तानी के दबाव में उतरेंगे। ऐसे में उनके बल्लेबाजी में भी सुधार आ सकता है। वैसे हम सब जानते है कि गौतम गंभीर कैसे बल्लेबाज है। इसलिए तीसरे नंबर पर हम गौतम गंभीर को ही रखना चाहेंगे। कोलकाता के लिए तीसरे नंबर पर गंभीर ने कई बार बल्लेबाजी की है।

4. ऋषभ पंत
ऋषभ पंत ने हर मैच में अपनी शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। दिल्ली की टीम हारी जरूर है लेकिन पंत का बल्ला हर मैच में चला है। लिहाजा हम नंबर 4 पर ऋषभ पंत को रखेंगे। ताकि लेफ्ट राइट कॉम्बिनेशन भी बना रहे।

5. श्रेयर अय्यर

दिल्ली के नए और युवा कप्तान श्रेयस को हम नंबर 5 पर रखेंगे। उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की है। आज वो बतौर कप्तान फिल्ड पर उतरेंगे। उनके ऊपर दिल्ली के मध्यक्रम की एक नई जिम्मेदारी होगी।

6. क्रिस मॉरिश
साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस को हम नंबर 6 पर रखेंगे। पिछले मैच में वो नहीं खेले थे लेकिन इस मैच में हम उन्हें ट्रेंट बोल्ट की जगह रखेंगे। इस जगह पर आकर वो बल्लेबाजी करेंगे और गेंदबाजी में भी उनका लाभ टीम को मिल सकता है।

7. डेनियल क्रिश्यन
डेनियल को हम नंबर 7 पर रखेंगे। वो एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है। बड़े-बड़े शॉट्स लगा सकते हैं। साथ में गेंदबाजी भी अच्छी कर सकते हैं। पिछले मैच में उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा था इसलिए नंबर 7 पर हम डेनियल को ही रखेंगे।

8. राहुल तेवितय

एक भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी राहुल तेवितया नंबर 8 रहेंगे। उन्होंने पिछले मैच में भी अच्छी बल्लेबाजी की थी। उनके नंबर 8 पर रहने से टीम की बल्लेबाजी में गहराई आएगी। साथ ही वो गेंदबाजी में भी प्रदर्शन कर सकते हैं।

9. लिआम प्लंकेट
नंबर नौ पर हमने इंग्लैंड के लिआम प्लंकेट को रखा है। लिआम प्लंकेट ने पिछले में शानदार गेंदबाजी की थी। वो अपनी पेस और स्पीड गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। इस वजह से उनके ऊपर गेंदबाजी की अगुवाई का जिम्मा होगा। साथ ही वो बल्लेबाजी में भी शॉट्स लगा सकते हैं।

10. अमित मिश्रा
हालांकि अमित मिश्रा को अभी तक विकेट नहीं मिल पाया है लेकिन फिर भी उनकी गेंदबाजी के बारे में हम सब जानते हैं कि वो कैस कभी भी हैट्रिक ले सकते हैं। इस वजह से हमने बतौर स्पिनर अमित मिश्रा को अपनी टीम में रखा है।

11. अवेष खान
पिछले मैच में अवेष खान ने शानदार गेंदबाजी की थी। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। वहीं पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की बैटिंग लाइन-अप के सामने भी उनकी सीम गेंदबाजी काफी प्रभावित रही। लिहाजा हम अवेष को लिआम प्लंकेट के साथ तेज गेंदबाजी की मुख्य जिम्मेदारी देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज पाक को हराते ही 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी टीम इंडिया

एशिया कप में भारत-पाक के बीच गत बुधवार