छुट्टियों पर जाने के लिए ये जगह है सबसे बेहतरीन

प्रतिबंधों में ढील के बाद इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स के लोग सीमित संख्या में गंतव्यों के लिए छुट्टी पर विदेश यात्रा करने में सक्षम हैं। हॉलिडेमेकर्स से केवल ग्रीन लिस्ट वाले देशों की यात्रा करने का आग्रह किया गया है, जिसमें इस समय केवल 12 गंतव्य शामिल हैं, और एम्बर या रेड के रूप में सूचीबद्ध किसी भी स्थान पर जाने से बचें। 

हालांकि, कई लोकप्रिय अवकाश स्थलों को ग्रीन लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है, जिनमें स्पेन, ग्रीस, साइप्रस, फ्रांस और इटली शामिल हैं, जिसका अर्थ है कि विदेश यात्राएं अभी भी कई लोगों के लिए रुकी हुई हैं। रेंट शाप्स ने संकेत दिया कि ब्रिटेन के छुट्टियां मनाने वाले जल्द ही ऐसे गंतव्यों की यात्रा करने में सक्षम हो सकते हैं जिन्हें संगरोध की आवश्यकता नहीं है। मिस्टर शाप्स बीबीसी रेडियो 4 के टुडे प्रोग्राम मी में दिखाई दिए, जहां उनसे पूछा गया कि क्या वे और देशों को हरी झंडी देने पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने कहा: “हां बिल्कुल। उस सूची का विस्तार होना चाहिए। 

बेशक, मुझे उम्मीद है कि हरी सूची का विस्तार होगा, लेकिन हम इसे बहुत सावधानी से कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि हरित सूची का विस्तार न करने का कोई कारण है क्योंकि हम अन्य देशों को टीकाकरण के उच्च स्तर तक ले जाते हैं। हम हर तीन सप्ताह में इसकी समीक्षा कर रहे हैं, अगली समीक्षा जून के पहले सप्ताह में है और हमें देखना होगा कि क्या होता है। यहां आपको अगली यात्रा समीक्षा और उन देशों के बारे में जानने की जरूरत है जिन्हें संभावित रूप से ग्रीन लिस्ट में जोड़ा जा सकता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button