पुरुष की त्वचा के लिए खास है यह, हमेशा चमकता रहेगा फेस

- in जीवनशैली

महिलाएं अपनी खूबसूरती और त्वचा का बहुत ध्यान रखती हैं, इसी जगह पुरुष अपनी त्वचा का ध्यान और देखभाल रखने में कोई ध्यान नहीं देते हैं, और अपनी स्किन की देखभाल में कई छोटी-छोटी गलतियां कर बैठते हैं. चेहरे की त्वचा शरीर के अन्य भागों की त्वचा के मुकाबले ज्यादा सेंसिटिव होती है, इसलिए चेहरे की त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है. आज हम आपको पुरुषों की त्वचा से जुडी कुछ गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- चेहरे की त्वचा शरीर के बाकी हिस्सों की त्वचा से ज्यादा सेंसटिव होती है, इसलिए कभी भी शरीर और चेहरे पर एक ही साबुन का इस्तेमाल ना करें.ह

2- हमेशा अपने चेहरे पर नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल करें, नेचुरल फेस वाश में केमिकल की मात्रा नहीं होती है, जिससे आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले बैक्टीरिया भी दूर हो जाते हैं. 

ये है हार्ट अटैक का रामबाण उपचार, आपकी किचन में छिपा हुआ है…

3- सभी पुरुष शेविंग क्रीम का इस्तेमाल का इस्तेमाल करते हैं, पर ज़्यादा झाग वाली शेविंग क्रीम के इस्तेमाल से आपको जलन महसूस हो सकती है. इसलिए हमेशा अच्छी क्वालिटी की शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें. 

4- अपनी त्वचा को दिन में दो  या तीन बार वाश करें. चेहरे को धोने के बाद स्किन को सॉफ्ट रखने के लिए अपने चेहरे पर कोई अच्छा मॉइस्चराइजर लगाएं.

You may also like

अंडे में अंडा देखा है कभी, इसके फायदे जानकर पागल हो जाएगे

ऑस्‍ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक पोल्‍ट्रीफार्म में एक