आईटीआई पास अभ्यर्थियों के लिए निकली 400 से ज्यादा पर भर्ती

आईटीआई पास अभ्यर्थियों के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के नासिक डिवीजन में बंपर नौकरियां निकली हैं। यहां 400 से ज्यादा अपरेंटिस पदों के लिए नौकरियां निकली हैं, जिनके लिए अभ्यर्थी अगले महीने की 13 तारीख तक आवेदन कर सकते हैं। ये नौकरियां फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट से लेकर बढ़ई और इलेक्ट्रीशियन की है। अभ्यर्थियों को इन नौकरियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है। आइए इन नौकरियों के बारे में विस्तार से जानते हैं… 

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में आईटीआई पास अभ्यर्थियों के लिए कुल 475 नौकरियां निकली हैं। जिनके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 13 मार्च है। इस वक्त इन अपरेंटिस की नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन चल रहा है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी apprenticeshipindia.org के जरिए इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नौकरियों का विवरण
कुल नौकरियां – 475
फिटर- 210
टर्नर- 28
मशीनिस्ट- 26
बढ़ई- 3
मशीन- 6
इलेक्ट्रीशियन- 78 आदि

इन नौकरियों में ड्राफ्टमैन (मैकेनिकल), इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, चित्रकार, शीट मेटल वर्कर, मैकेनिक, वेल्डर और स्टेनोग्राफर के पद भी शामिल हैं। अभ्यर्थी इन नौकरियों के लिए नीचे दिये जा रहे डायरेक्ट लिंक के जरिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, इन नौकरियों के बारे में विस्तार से जानने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हुआ नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

पदों का विवरण
ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल) – 8
इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक- 8
चित्रकार- 5
शीट मेटल वर्कर- 4
मैकेनिक- 4
कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक- 77
वेल्डर- 10
स्टेनोग्राफर- 8

इन नौकरियों के लिए इसी महीने की 20 तारीख से आवेदन की शुरुआत हो चुकी है और आवेदन की आखिरी तारीख 13 मार्च रखी गई है। अभ्यर्थी तय तारीख से पहले इन नौकरियों के लिए जरूर आवेदन कर लें।

Back to top button