बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में जवान, बरामद हुए….

जम्मू के नरवाल में शुक्रवार को हथियारों के साथ पकड़े गए दोनों आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। शनिवार को पुलिस ने दोनों कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें 10 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

उनका मेडिकल भी करवाया गया है। दोनों से भारी मात्रा में हथियार बरामद होने पर उनका किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के पहलुओं परं पुलिस पूछताछ कर रही है। अब रिमांड के दौरान हर साल पर पूछताछ की जाएगी और महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई जाएंगी।

दोनों आतंकियों से एके 47 राइफल, एक पिस्टल, दो एके मैगजीन, एके राइफल की 60 और पिस्टल की 15 गोलियां बरामद की गई हैं। आखिर ये अपने साथ इतना सारा हथियारों का जखीरा लेकर कहां जा रहे थे, ये एक बड़ा सवाल है। उधर सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

टीआरएफ के हैं दोनों आतंकी, पुलिस ने नाकाम की साजिश
पुलिस के अनुसार पकड़े गए दोनों कश्मीरी युवक द रजिस्टेंट फ्रेंट (टीआरएफ) के साथ जुड़े हैं। पलिस की ओर से इन पर जम्मू पहुंचने से पहले से ही नजर रखी गई थी। इनके द्वारा बड़ी वारदातों को अंजाम दिया जाना था. लेकिन पुलिस और एसओजी ने इस साजिश को नाकाम कर दिया।

पकड़े गए दोनों आतंकियों के पैतृक गांव से भी पुलिस ने डिटेल मांगी है। पुलिस पुछताछ कर रही है कि ये हथियारों को कहां ले जा रहे थे और इसका क्या मकसद था। किस जगह पर विस्फोट और हमल किया जान था। इस पर गहनता से पूछताछ की ज रही है।

पुलिस को पहले ही मिल गई थी सूचना
पुलिस को सूचना मिली थी कि कार में भारी मात्रा में गोला बारूद है। इसके बाद पुलिस टीम ने नरवाल बाईपास पर विशेष नाका लगाकर वाहनों ने तलाशी शुरू कर दी। जैसे ही कार चालक को तलाशी के लिए रोका गया तो वह भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर कार को रोका। दोनों को कार बाहर निकालकर तलाशी ली तो हथियार बरामद हुए।

 

Back to top button