कोरोना के लिए नया वुहान बना इटली… 24 घंटे में 250 लोगों की मौत

कोरोना के लिए इटली ही नया वुहान हो गया हो। इटली में महज एक दिन के अंदर 250 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस से शुक्रवार को सबसे अधिक मौतें इटली में ही हुई हैं, चीन से भी अधिक। चीन के वुहान से कोरोना वायरस ने फैलना शुरू किया था और सबसे अधिक तबाही भी वहीं मचाई थी। इटली में इस वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 1,266 हो गई। साथ ही, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 17,660 हो गई है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चीनी डॉक्टरों का एक ग्रुप इटली पहुंचा है। यहां बता दें कि इटली में करीब 60 हजरा भारतीय नागरिक भी रहते हैं। भारतीय दूतावास ने कहा है कि वह इटली में फंसे छात्रों और लोगों से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें जरूरी चीजें मुहैया करा रहे हैं।

अब तक कोरोना वायरस ने चीन में कुल 3176 लोगों की जान ली है और 80,800 से भी अधिक लोगों को संक्रमित किया है। इस लिहाज से चीन के बाद इटली कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह से प्रभावित देशों में से एक हो गया है।

इटली के बाद ईरान

इटली के बाद ईरान है, जहां अब तक 514 लोगों की मौत हो चुकी है और 11,364 लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं दक्षिण कोरिया में 67 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7979 लोग इससे संक्रमित हैं।

Back to top button