इस ऐतिहासिक स्थल पर लग जाएगा पर्यटकों का मन, जानें क्या हैं…..

रेड टूरिज्म के विकास ने गुटियन को गरीबी उन्मूलन प्रयासों के परिणामों को समेकित करने के लिए पर्यावरणीय संसाधनों और दृश्यों के संदर्भ में अपने लाभों का बेहतर उपयोग करने और ग्रामीण इलाकों के जीवन शक्ति और हरित विकास में नया जीवन लगाने के लिए प्रेरित किया है। “हमने पर्यावरण की रक्षा करते हुए बुनियादी ढांचे में सुधार के सरल विचार को नियोजित किया है,” किउ ने कहा। उन्होंने कहा कि शहर को एक नया रूप देने के लिए स्थानीय सरकार ने सड़कों और दुकानों को सुधारने और साफ करने के लिए काफी प्रयास किए हैं। 2015 में, शहर में एक बुलेट ट्रेन स्टेशन खोला गया था, और पर्यटकों को सीधे शांगहांग और लोंगयान शहर में लाल पर्यटन स्थलों तक ले जाने के लिए कई बस मार्ग विकसित किए गए थे।

परिवहन के बुनियादी ढांचे में सुधार ने आसपास के शहरों और अन्य प्रांतों से पर्यटकों को आकर्षित किया है, किउ ने कहा, यह देखते हुए कि गुटियन के पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए बहुत ध्यान दिया गया है और यह सुनिश्चित करने के लिए ऊंची इमारतों का निर्माण प्रतिबंधित है कि आगंतुक शहर के प्राकृतिक दृश्यों का आनंद ले सकें। इसके अलावा, सम्मेलन स्थल के सामने बलात्कार के फूलों के खेतों की अच्छी देखभाल की जाती है ताकि आगंतुक उन्हें वसंत ऋतु में खिलते हुए देख सकें। शांगहांग अब गुटियन के लाल पर्यटन संसाधनों और मेहुआ पर्वत के आसपास पारिस्थितिक पर्यटन के आधार पर एक वित्तीय सर्कल बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जहां शहर स्थित है। 

उन्होंने कहा कि उनके रेस्तरां और गेस्टहाउस में कारोबार 2014 से बढ़ रहा है और इस साल पहले चार महीनों में 500,000 युआन से अधिक हो गया है। उछाल ने उनके बेटे को 2015 में पारिवारिक व्यवसाय चलाने के लिए घर लौटने के लिए प्रेरित किया। लियाओ ने कहा कि उन्होंने अपने गृहनगर में बड़े बदलाव देखे हैं। सड़कें चौड़ी और साफ-सुथरी हैं, पर्यावरण में सुधार हुआ है और जब से शहर से बाहर के मेहमानों के बीच गुटियन लोकप्रिय हुआ है, तब से अधिक प्रवासी श्रमिक वापस आ गए हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 4 =

Back to top button