केवल राजनीति की ही पिच पर नहीं बल्कि क्रिकेट के भी धाकड़ खिलाड़ी हैं CM पुष्कर सिंह धामी

सीएम इलेवन और भाजयुमो इलेवन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। मुख्यमंत्री इलेवन ने यह मैच चार रन से जीता। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कप्तानी में सीएम इलेवन की टीम ने सात ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट खोकर 49 रन बनाए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नाबाद 14 रन बनाए। लक्ष्य का पीछे करते हुए भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के नेतृत्व के भाजयुमो इलेवन निर्धारित सात ओवर में एक विकेट खोकर 45 रन बना पाई।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इनदिनों उत्तराखंड के दौरे पर हैं। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में सीएम धामी की टीम और तेजस्वी सूर्या की टीम के बीच मैत्री मेच खेला गया। पहले ओवर में कप्तान तेजस्वी ने जन्मेजय खंडूड़ी को कैच आउट करवा वापसी का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद मैदान में उतरे एमडीडीए के वीसी बृजेश संत ने पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच सीएम धामी मैदान पर चोटिल भी हुए और हंसते हुए नाबाद 14 रन बना लौट गए। वहीं, सीएम 11 ने सात ओवर में 49 रन बनाए।

jagran

इसके बाद बैटिंग करने मैदान में उतरी भाजयुमो की टीम ने कुछ खासा कमाल नहीं दिखा पाई और उन्हें करारी शिकस्त मिली। सीएम ने राजनीति की पिच की तरह ही, क्रिकेट पिच पर शानदार खेल उनकी टीम ने भाजयुमो को जीतने के लिए 50 रन बनाने का लक्ष्य दिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जिस तरह खेलों से आपसी भाईचारा बढ़ता है। उसी तरह सामाजिक और राजनीतिक जीवन में भाईचारे को बढ़ाने के लिए इस तरह के आयोजनों का उद्देश्य होता है। आज दोनों टीमों के बीच क्रिकेट का मैत्री मैच खेला गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा लक्ष्य उत्तराखंड का सतत विकास करना और अंतिम पंक्ति तक के लोगों तक पहुंचना है।

राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के नई खेल नीति लाई गई है। नई खेल नीति में खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास किया गया है। युवाओं को आगे लाने के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने रणजी एवं भारतीय टीम में खेलने वाले उत्तराखण्ड के खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया।

Back to top button