घर में चल रही है पैसे की किल्लत तो मात्र 3 शुक्रवार करें यह उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी

- in धर्म

धन यानी कि पैसा हमारी आधारभूत जरूरत है. जिस तरह से जीवन जीने के लिए भोजन, पानी, हवा और आसरे की जरूरत होती है वैसे ही इन सभी चीजों को जुटाए रखने और बनाये रखने के लिए धन की जरूरत होती है. धन एक ऐसी चीज है जिससे मनुष्य कभी संतुष्ट नहीं होता. मनुष्य को जितना धन मिलता है मनुष्य उतना और ज्यादा धन पाने की इच्छा करता है. लेकिन मनुष्य भूल जाता है कि धन साधन है साध्य नहीं.

घर में चल रही है पैसे की किल्लत तो मात्र 3 शुक्रवार करें यह उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी हमें यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि पैसा हमारे लिए है हम पैसे के लिए नहीं. लोग खूब पैसा कमाने की लालच में गलत काम करते हैं, नैतिकता और ईमानदारी को ताक पर रख कर भ्रष्टाचार करते हैं. कानून तोड़ते हैं और फिर समाज में झूठी शान दिखाते हैं लेकिन समय के साथ एक दिन उनकी शान भी चली जाती है. इसलिए ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे भविष्य में आपको कभी शर्मिंदा होना पड़े.

पैसा हर कोई कमाना चाहता है ताकि वह सुख चैन से अच्छी जिंदगी जी सके. पैसा कमाने के बहुत से अच्छे तरीके हैं. भारत में हर समस्या का समाधान शास्त्रों और पुराणों में खोजा जाता है. ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके पास आपकी सभी प्रकार कि समस्याओं का समाधान है. ऐसे में आपको शास्त्रीय तरीके से अपनी समस्याओं का समाधान करना चाहिए इससे कभी भी आपको अपने जीवन में अपने कर्मों के लिए किसी के आगे शर्मिंदा नहीं होना पड़ेगा.

हिन्दू धर्म में देवी लक्ष्मी को धन और समृद्धि की देवी माना गया है. अगर आप कम समय में खूब पैसा कमाना चाहते हैं और कोई गलत काम नहीं करने की इच्छाशक्ति रखते हैं तो मां लक्ष्मी को प्रसन्न करें वो आपके जीवन में कभी आभाव उत्पन्न नहीं होने देंगी.

इसके लिए आपको ये उपाय करने होंगे :

धन की प्राप्ति और उसके बने रहने के लिए मां लक्ष्मी की आराधना करें और उनका जप करें. एक मन्त्र का जप करके आप ऐसा कर सकते हैं. मां लक्ष्मी को धार्मिक ग्रंथों में श्रीमाना गया है आप उनका जप करके उन्हें खुश कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे यह जप विधिपूर्वक होना चाहिए.

इसकी विधि इस प्रकार है :

सबसे पहले उठाकर नित्य क्रिया से निवृत्त हों और नहाकर पूजा के लिए तैयार हों. मन में माता लक्ष्मी का ध्यान करें और फिर अपने घर में स्थित मंदिर या पूजा स्थल पर घी का दीप जलाएं. घी का दीप जलाने के बाद मां लक्ष्मी का ध्यान करें और जप करें. इसके लिए मां के मंत्र का उच्चारण करें. 108 बार ॐ श्री श्रीये नमः का जप करें. अच्छा होगा कि इसके लिए आप एक रुद्राक्ष कि माला या कंठी ले लें.

इसके साथ ही माता को मिसरी और खीर का भोग लगाएं. जाप पूरा करने और माता को भोग कराने के बाद 7 साल से कम उम्र की कन्या को भोग लगाएं इस भोग में खीर और मिसरी का होना अनिवार्य है. माता लक्ष्मी इससे प्रसन्न रहती हैं. इस तरह से माता का जप और भोग तबतक करते रहें जबतक आपको यह न लगे कि अब आपकी आर्थिक स्थिति सुधर गयी है.

इस उपाय के साथ ही एक और बेहद जरूरी उपाय है जिसे आपको जरूर करना चाहिए. तीन शुक्रवार तक सुबह स्नान के बाद लाल या पिला वस्त्र धारण करें. हाथ की उंगली में चांदी का छल्ला या अंगूठी पहनकर किसी योग्य ब्राह्मण को चावल या शक्कर का दान करें.

इन उपायों से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपके घर में सुख और समृद्धि का विस्तार होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज का राशिफल और पंचांग: 19 जुलाई दिन गुरुवार, जानिए किसपर रहेगी इष्टदेव की नजर

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप सभी का मंगल हो 19