इस्तांबुल के नए हवाईअड्डे स्थल से पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया

तुर्की पुलिस ने शनिवार को इस्तांबुल के तीसरे हवाईअड्डे के निर्माण स्थल पर काम के चलते होने वाली मौतों और वहां की खराब हालतों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कम से कम 20 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया. माना जा रहा है कि निर्माण कार्य पूरा होने पर यह विश्व का सबसे बड़ा हवाईअड्डा होगा.

शुक्रवार को कई गिरफ्तारियां होने के बाद बड़ी संख्या में लोगों द्वारा शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन को खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों ने यह कार्रवाई की.शनिवार को पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया उनमें एएफपी के एक फोटोग्राफर बुलेंट किलिक भी शामिल हैं जो इस प्रदर्शन को कवर कर रहे थे. उन्हें दो घंटे तक हिरासत में रखने के बाद रिहा किया गया.

सऊदी अरब ने विद्रोहियों की मिसाइलों को किया नष्ट, नहीं हुआ कोई घायल

तुर्की के रेवेल्यूशनरी यूनियन्स कन्फेडरेशन (डीआईएसके) के मुताबिक राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन की बड़ी विकास परियोजनाओं में से एक माने जा रहे इस स्थान पर प्रदर्शनों के दौरान करीब 500 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. एक निजी संवाद समिति डीएचए की खबर के मुताबिक सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को नए हवाईअड्डे के बाहर प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों मजदूरों को वहां से खदेड़ दिया था. इस हवाईअड्डे का निर्माण अक्तूबर में पूरा होना है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सेना के इशारे पर काम करती है पाकिस्‍तान सरकार : पूर्व PM अब्‍बासी

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी ने वहां की