Home > अन्तर्राष्ट्रीय > ईरानी राष्ट्रपति ने दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय से एकजुट होने का किया आह्वान

ईरानी राष्ट्रपति ने दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय से एकजुट होने का किया आह्वान

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय से एकजुट होने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान एकजुट रहें तो अमेरिका कभी यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर घोषित करने की हिम्मत नहीं दिखायेगा. रूहानी भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आए हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग यह सोचते हैं कि इस्लाम हिंसा एवं आतंकवाद का धर्म है, उनका आकलन गलत है.

रूहानी हैदराबाद में ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में आयोजित एक मुस्लिम सभा को संबोधित कर रहे थे. बता दें कि पिछले साल ईरान में हुए राष्ट्रपति चुनावों में हसन रूहानी ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव जीत लिया था. इससे पहले साल 2013 में हसन रूहानी ईरान के राष्ट्रपति बने थे और 4 साल के कार्यकाल के बाद हुए चुनावों में उन्हें दूसरी बार राष्ट्रपति के तौर पर लोगों ने चुना है.

ऑस्ट्रेलिया में शिव-विष्णु मंदिर के लिए सरकार ने दिए 1 करोड़

ईरान में रूहानी की छवि एक आधुनिक नेता के रूप में है. 68 वर्षीय रूहानी देश में व्यापक राजनीतिक आजादी और बाहरी दुनिया के देशों के साथ मधुर संबंधों के अपने वादे से ज्यादा उदारवादी और सुधारवादी मानसिकता वाले ईरानियों के लिये उम्मीद बनकर उभरे हैं.

 
Loading...

Check Also

इवांका ट्रंप ने किया नियमों का उल्लंघन, सरकारी काम के लिए प्राइवेट मेल का किया इस्तेमाल

इवांका ट्रंप ने किया नियमों का उल्लंघन, सरकारी काम के लिए प्राइवेट मेल का किया इस्तेमाल

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और व्हाइट हाउस की शीर्ष सलाहकार इवांका ट्रंप ने पिछले वर्ष सरकारी कामकाज से …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com