IPL2020: आज पंजाब और चेन्नई के बीच महासंग्राम, हर हाल में चाहिए CSK पर बड़ी जीत

आईपीएल के 13वें सीजन के 53वें मुकाबले में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीमें आमने-सामने होंगी. अभी भी प्ले ऑफ की दौड़ में बरकरार पंजाब को चेन्नई के खिलाफ हर हाल में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई के लिए यह प्रतिष्ठा का मुकाबला है. अबु धाबी में यह मैच दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

राजस्थान रॉयल्स से 7 विकेट से हराने के बाद पंजाब की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. केएल राहुल की टीम ने लगातार 5 मैचों जीतकर प्ले ऑफ की संभावना प्रबल की थी. इस हार के बाद अब पंजाब का भविष्य उसके हाथ में नहीं रह गया है. चेन्नई को हराने के बाद भी उसे दूसरे मैचों के नतीजे अनुकूल रहने की दुआ करनी होगी.

अगर सनराइजर्स हैदराबाद (13 मैचों में 12 अंक) 2 नवंबर को अपना मुंबई इंडियंस के खिलाफ आखिरी मैच जीत लेती है, इसके बाद 3 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स (14) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (14) के बीच मुकाबला जीतने वाली टीम के अंक 16 हो जाएंगे तो ऐसी दशा में अंक या नेट रनरेट के आधार पर भी पंजाब की टीम क्वालिफाई नहीं कर सकेगी.

सनराइजर्स टीम अपना आखिरी मैच हार जाती है तो पंजाब के क्वालिफाई करने की उम्मीदें हैं, बशर्ते वह रविवार को चेन्नई को बड़े अंतर से हरा दे. पंजाब के फिलहाल 13 मैचों में 12 अंक है और उसका नेट रन रेट माइनस 0.13 है. दूसरी तरफ सनराइजर्स का नेट रन रेट प्लस 9.56 है.

दूसरी ओर पहली बार प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हुई चेन्नई जीत के साथ विदा लेना चाहेगी. धोनी की टीम ने आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगातार दो मैच जीते हैं.

पंजाब के लिए कप्तान राहुल टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बना चुके हैं, जबकि क्रिस गेल शानदार फॉर्म में हैं, जो पिछले मैच में 99 रनों पर आउट होने का गम भुलाकर उतरना चाहेंगे. वहीं, चौथे नंबर पर निकोलस पूरन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. मयंक अग्रवाल के खेलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है जो चोट के कारण पिछले तीन मैच नहीं खेल सके.

चेन्नई के लिए 23 साल के ऋतुराज गायकवाड़ ने उम्दा प्रदर्शन करके लगातार दो अर्धशतक जमाए हैं. रवींद्र जडेजा भी शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ फिनिशिर की भूमिका निभाई .

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबति रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, ऋतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

किंग्स इलेवन पंजाब

केएल राहुल (कप्तान), हरप्रीत बरार, ईशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉट्रेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौथम, हार्डस विलजेन, सिमरन सिंह.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button