इस दिन से शुरू होगा IPL , देखें मैच का पूरा शेड्यूल

 IPL की शुरुआत दिन हुआ तय, देखें मैच का पूरा शेड्यूल
पहला मैच सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस मैच के साथ सुपरकिंग्स की आईपीएल में वापसी होगी। टीम को भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के कारण दो साल के लिए निलंबित किया गया था। एलिमिनेटर और दूसरे क्वालीफायर के स्थल की अभी पुष्टि नहीं की गई है जबकि क्वालीफायर एक और फाइनल क्रमश: 22 और 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे।

आईपीएल वेबसाइट पर जारी कार्यक्रम के अनुसार 48 मैच रात को खेले जाएंगे जबकि 12 मैच दोपहर बाद होंगे। उद्घाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा। आईपीएल संचालन परिषद ने पिछले महीने मैचों के समय में बदलाव का प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स का आग्रह स्वीकार कर लिया था। प्रसारणकर्ता ने सिफारिश की थी कि दोपहर बाद चार बजे होने वाला मैच शाम साढ़े पांच बजे से जबकि रात आठ बजे होने वाले मैच सात बजे से खेला जाए।

सोनाक्षी सिन्हा इस खिलाड़ी के लिए पागल है, मौका मिलने पर कभी नहीं चूकती…

हालांकि आईपीएल राजस्व माडल में 50 प्रतिशत की हितधारक फ्रेंचाइजियों के एक वर्ग ने समय बदलने की शिकायत दी क्योंकि ऐसा उनकी सलाह के बिना किया गया।

मैच अगर जल्दी शुरू होता तो इसका मतलब था कि रात को मैच जल्दी खत्म होता जिससे इसे प्राइम टाइम में जगह मिलती। सार्वजनिक परिवहन नहीं मिलने और खिलाड़िेयों के रात को होटल देर से पहुंचने के कारण मैच के समय में बदलाव पर विचार किया गया था।

बीसीसीआई ने मैच के समय को लेकर यथास्थिति बरकार रखी है लेकिन कुछ फ्रेंचाइजी प्रसारणकर्ता के साथ अब भी समय में बदलाव करने की कोशिश कर रही हैं।

टूर्नामेंट के 11वें साल में पहला दोहरा मुकाबला आठ अप्रैल को होगा जिसमें दिल्ली डेयरडेविल्स को किंग्स इलेवन पंजाब जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की मेजबानी करनी है।

राजस्थान रायल्स की टीम भी दो साल के निलंबन के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही है और अपने अभियान की शुरुआत नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैदराबाद में करेगी।

शेड्यूल

IPL की शुरुआत दिन हुआ तय, देखें मैच का पूरा शेड्यूल

Loading...

Check Also

योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर, जारी किया इलाहाबाद और फैजाबाद का नया नाम

योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर, जारी किया इलाहाबाद और फैजाबाद का नया नाम

मंगलवार को सम्पन्न हुई कैबिनेट की बैठक में इलाहाबाद का नाम प्रयागराज व फैजाबाद का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com