IPL 2022 में एक बार फिर खेलते दिखाई दे सकते हैं आस्ट्रेलिया के ये तेज गेंदबाज, छह सालों से नही खेले हैं आइपीएल

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में खेलते दिखाई दे सकते हैं। उन्होंने बुधवार को कहा कि वह आगामी आइपीएल मेगा आक्शन में अपना नाम देने पर विचार कर रहे हैं।  मेगा आक्शन इस साल 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। स्टार्क ने आइपीएल में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 27 मैच खेले हैं, लेकिन वह पिछले कुछ वर्षों से आइपीएल में नहीं खेले हैं।

cricket.com.au के अनुसार स्टार्क ने कहा, ‘मेरे पास अपनी कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए दो दिन का समय है, ताकि प्रशिक्षण से पहले आज कुछ किया जा सके। मैंने अभी अपना नाम नहीं दिया है, लेकिन मेरे पास इस पर फैसला करने के लिए कुछ और दिन हैं। निश्चित रूप से इस पर विचार किया जा है।’

स्टार्क ने आगे कहा, ‘मैं छह साल या उससे भी ज्यादा समय से इसका हिस्सा नहीं हूं। जाहिर है, पिछले कुछ समय से टी 20 क्रिकेट पर जोर दिया जा रहा है और इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप को भी ध्यान में रखना है। इसलिए मैं आइपीएल खेलना चाहता हूं।’

आइपीएल संचालन परिषद ने मंगलवार को नई आइपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद को इस टी-20 लीग में प्रवेश के लिए औपचारिक रूप से आशय पत्र जारी करने का फैसला किया।आरपीएसजी समूह और निजी निवेश फर्म सीवीसी ने पिछले अक्टूबर में क्रमश : लखनऊ और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाई थी। सीवीसी के भारत के बाहर सट्टेबाजी कंपनियों के साथ संबंध होने की बात सामने आने के कारण आशय पत्र देने में देरी हुई।

आइपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा kf संचालन परिषद ने बोलियों को मंजूरी दे दी है। जल्द ही आशय पत्र जारी कर दिया जाएगा।’ आशय पत्र जारी होने का मतलब है कि ये दोनों टीम औपचारिक तौर पर आइपीएल का हिस्सा हो जाएंगी और उन्हें बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली नीलामी से पहले खिलाडि़यों को चुनने का अधिकार मिल जाएगा।दोनों फ्रेंचाइजी ने पहले ही अपना सहयोगी स्टाफ नियुक्त कर दिया है तथा वे अब वह नीलामी से पहले तीन खिलाडि़यों को अनुबंधित कर सकती हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =

Back to top button