स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर IPL का धूम-धड़ाका 24 मई से फिर से शुरू होने जा रहा

भारत में अप्रैल और मई का महीना क्रिकेट के रोमांच से भरा होता है, क्योंकि बीते 12 साल से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के जरिए ऐसा होता चला आ रहा था।

आइपीएल ज्यादातर मौकों पर अप्रैल और मई में होता है। यही कारण था कि आइपीएल के 13वें सीजन का फाइनल भी 24 मई 2020 को खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस ने सब तहस-नहस कर दिया और क्रिकेट की दुनिया पर ब्रेक लग गया।

आइपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी और इस सीजन का फाइनल मुकाबला 24 मई को होना था, लेकिन अब इस लीग को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

हालांकि, आप फिर भी आइपीएल के ऐतिहासिक मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने तैयारी कर ली है। भले ही आप 24 मई को आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला न देखें, लेकिन उसी दिन आप को IPL के दो फाइनल स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनलों पर दिखाए जाएंगे।

दरअसल, कोरोना वायरस के कारण लाइव क्रिकेट तो संभव नहीं है। ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स ने आइपीएल के पिछले 12 सीजनों के फाइनलों को दिखाने का फैसला किया है।

स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर 24 मई से 29 मई तक हर दिन दो आइपीएल फाइनल देख पाएंगे। इस तरह आइपीएल का धूम-धड़ाका 24 मई से फिर से शुरू होने जा रहा है, जिसमें पहले दिन आपको आइपीएल 2019 और आइपीएल 2018 का फाइनल मुकाबला दिखाया जाएगा।

स्टार स्पोर्ट्स पर दिन में दो आइपीएल फाइनल प्रसारित किए जाएंगे। दिन का पहला आइपीएल फाइनल सुबह 11 बजे और दूसरा आइपीएल फाइनल दोपहर 3 बजे से देखा जा सकता है।

इस तरह 24 मई से 29 मई तक कुल 6 दिन में आइपीएल के 12 फाइनल मुकाबले देखने को मिलेंगे, जिसमें कई मुकाबले ऐसे रहे हैं, जिसमें करीबी अंतर से टीमों को जीत मिली है। यहां तक कि आइपीएल 2019 के फाइनल में मुंबई को एक रन से जीत मिली थी।

Back to top button