IPL 2021: दिल्ली-कोलकाता में ‘फाइनल’ के लिए आज मुकाबला, जानिए किसका पलड़ा भारी

नई दिल्ली: IPL-14 के क्वालिफायर-2 में बुधवार को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमों में मुकाबला होगा. पहले खिताब की कोशिश में जुटी दिल्ली को बेहतरीन फॉर्म में चल रही कोलकाता से कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है. यह मैच भारतीय समय के मुताबिक, शाम 7:30 बजे आरंभ होगा. इस मैच की विजेता टीम का मुकाबला फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से 15 अक्टूबर को होगा.

सोमवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को मात देने के बाद कोलकाता की टीम आत्मविश्वास से लबरेज़ है, जबकि दिल्ली को क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम अगर कोलकाता के खिलाफ हार जाती है, तो उसका अभियान यहीं समाप्त हो जाएगा. यदि लय और सही वक़्त पर अपना शीर्ष स्तर का खेल दिखाने को पैमाना मानें तो निश्चित तौर पर कोलकाता का पलड़ा भारी नजर आता है. लीग चरण में दिल्ली की टीम 10 जीत से 20 पॉइंट जुटाकर शीर्ष पर रही थी, मगर उसे पता है कि कोलकाता के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं होगी.

बता दें कि IPL में अब तक दोनों टीमों में 27 मुकाबले हो खेले जा चुके हैं. जिसमे से कोलकाता ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि दिल्ली 12 में जीत मिली है. दोनों में पिछले 5 मैचों की बात करें, तो दिल्ली ने 3 में बाजी मारी, जबकि कोलकाता ने 2 में जीत दर्ज की है.  दिल्ली ने टूर्नामेंट के UAE चरण में पांच मैचों में जीत हासिल की हैं, किन्तु उसने जो मैच गंवाए हैं, उसमें कोलकाता के खिलाफ हार भी शामिल है और टीम को बदला लेने के लिए प्लेऑफ से बेहतर मुकाबला नहीं मिलेगा.  इस मुकाबले में जीतने वाली टीम का मैच फाइनल में जगह बनाकर बैठी धोनी की टीम चेन्नई से होगा.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + ten =

Back to top button