IPL 2020: कौन-सी टीम के सर होगा सीजन-13 का ताज, कोई नहीं है किसी से कम , देखें रिपोर्ट…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन की दो सबसे मजबूत टीमें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खिताब के लिए एक-दूसरे से भिड़ेंगी. मौजूदा विजेता मुंबई अपनी पांचवीं खिताबी जीत के इंतजार में है, लेकिन उसके सामने है दिल्ली, जो पहली बार फाइनल खेल रही है और अपने पहले खिताब के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने को तैयार है.

रिकॉर्ड्स की बात करें तो मुंबई इंडियंस का दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पलड़ा भारी नजर आता है. मुंबई इंडियंस की तरफ ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है, जो मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स केसलामी बल्लेबाज शिखर धवन के आंकड़ों को चुनौती दे रहा हो, जबकि मुंबई इंडियंस का मिडिल ऑर्डर दिल्ली के मुकाबले काफी मजबूत नजर आ रहा है.

शिखर धवन ने इस सीजन में अभी तक 603 रन बनाए हैं. वहीं, मुंबई इंडियंस के किसी भी एकमात्र बल्लेबाज ने 500 प्लस का आंकड़ा नहीं छुआ है, लेकिन उनके टॉप तीन बल्लेबाज मिलाकर दिल्ली के टॉप तीन पर भारी पड़ रहे हैं. दुबई का मैदान गेंदबाजों के लिए बहुत अच्छा साबित हो रहा है, जहां बॉलर्स को विकेट मिलना आसान है. गेंदबाजों का इस मैदान पर इकॉनमी, स्ट्राइक रेट और औसत शानदार हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download

आईपीएल-13 के फाइनल में तेज गेंदबाजों के बीच जबरदस्त घमासान देखने को मिल सकता है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तेज गेंदबाजों ने स्पिनर्स से बेहतर प्रदर्शन किया है. स्पिनर्स टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में इफेक्टिव रहे हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टिजे और मार्कस स्टोइनिस, जबकि मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट फाइनल में अपनी-अपनी टीमों के लिए अहम रोल अदा कर सकते हैं. दुबई के मैदान पर पारी के आगे बढ़ने के साथ-साथ टीम के लिए रन बनाना आसान हो जाता है, इसलिए तेज गेंदबाजों के लिए ये महत्वपूर्ण है कि वे अपनी टीम को नई गेंद से शानदार शुरूआत दिलाएं.

आईपीएल के खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का रोल अहम हो सकता है. दोनों टीमों का दमखम, दुबई में आईपीएल-13 के दौरान अब तक के आंकड़े और दिग्गज खिलाड़ियों की लय एक दिलचस्प मुकाबले की ओर इशारा करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button