IPL 2020: पंजाब की हुई करारी हार हैदराबाद ने 69 रनों से दी मात

सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वार्नर (52) की जबरदस्त पारियों की मदद से बृहस्पतिवार को हैदराबाद ने पंजाब के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। दोनों के बीच पहले विकेट पर हुई 160 रन की साझेदारी से सनराइजर्स ने लीग के 22वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 69 रन से हरा दिया।

Loading...

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में पंजाब की पारी 16.5 ओवरों में 132 पर सिमट गई। निकोलस पूरन के 37 गेंदों में 77 रन की पारी पंजाब के काम न आ सकी। हैदराबाद की आईपीएल में यह तीसरी बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 2019 में आरसीबी को 118 और 2016 में मुंबई इंडियंस को 85 रन से हराया था। 
मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मयंक अग्रवाल (09) दूसरे ही ओवर में रनआउट हो गए। सिमरन (11), कप्तान लोकेश राहुल (11) और ग्लेन मैक्सवेल (07) ने भी जल्द पवेलियन की राह पकड़ ली।  
पूरन का 17 गेंदों में अर्द्धशतक : 
चौके से खाता खोलने वाले निकोलस पूरन ने 17 गेंदों पर अर्द्धशतक पूरा कर लिया जो इस सीजन का सबसे तेज अर्द्धशतक रहा। पूरन ने ओवरऑल दूसरा सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया। रिकॉर्ड पंजाब के ही लोकेश राहुल के नाम है जिन्होंने 2018 में 14 गेंदों पर ऐसा किया था। सातवें ओवर में पूरन ने अभिषेक पर लगातार दो छक्के जड़े। अब्दुल समद के नौवें ओवर में उन्होंने 28 रन बटोरे जिसमें चार छक्के और एक चौका शामिल था। समद से पहले स्पिनरों में पीयूष चावला ने राजस्थान के खिलाफ 28 रन दिए थे। 

राशिद की शानदार गेंदबाजी : 
राशिद खान ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और 12 रन देकर तीन विकेट लिए। पंद्रहवें ओवर में उन्होंने बिना रन दिए पूरन और मोहम्मद शमी (00) को आउट कर पंजाब की उम्मीदों को खत्म कर दिया। 

काली पट्टी बांधकर उतरे :  
हैदराबाद के खिलाड़ी काली पट्टी पहनकर उतरे। उन्होंने ऐसा अफगानिस्तान के क्रिकेटर नजीब तरकई के सम्मान में किया। नजीब का सड़क हादसे में घायल होने के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था। 
 
पांचवीं शतकीय साझेदारी : 
सनराइजर्स के कप्तान वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। पावरप्ले में दोनों ने 58 रन जोड़े जो इस सीजन में हैदराबाद का श्रेष्ठ स्कोर रहा। वार्नर और बेयरस्टो के बीच यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है। बेयरस्टो ने अपने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए मैक्सवेल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारकर ओवर में 20 रन बटोरे। वॉर्नर ने 14वें ओवर में मुजीब की गेंद पर एक रन के साथ 37 गेंद में 46वां अर्द्धशतक पूरा किया।

बिश्नोई ने लिए दो विकेट: 
राहुल ने 16वें ओवर में गेंद रवि बिश्नोई को थमाई। बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर वार्नर को मैक्सवेल के हाथों कैच कराने के बाद बेयरस्टो को भी पगबाधा किया जबकि इस ओवर में सिर्फ एक रन बना। बिश्नोई ने 40 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा। बिश्नोई ने अब्दुल समद (08) को भी पवेलियन भेजा। सनराइजर्स ने 15 रन के भीतर पांच विकेट गंवाए। केन विलियमसन (नाबाद 20) ने अंतिम ओवर में शमी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा जिससे टीम 200 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button