IPL 2020: धोनी ने कहा युवा खिलाड़ियों में जोश नहीं दिख रहा, जिसपर श्रीकांत भड़के, बोले- तो जाधव में क्या नजर आ रहा..

नइ दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य चयनकर्ता क्रिस श्रीकांत ने केदार जाधव के चयन पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की आलोचना करते हुए पूछा कि उन्हें इस खिलाड़ी में कौन सा ‘प्रभाव’ नजर आया। श्रीकांत धोनी (Dhoni) की उस टिप्पणी पर सवाल कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल युवाओं ने सीनियर्स को चुनौती देने और अंतिम 11 में जगह बनाने के लिए जरूरी जोश नहीं दिखाया।

श्रीकांत ने ‘स्टार स्पोर्ट्स तमिल’ पर कहा कि धोनी जिस प्रक्रिया के बारे बार कह रहे हैं मैं उसे कभी स्वीकार नहीं करूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह जिस प्रक्रिया के बारे में वह बात कर रहे हैं वो अर्थहीन है, आप प्रक्रिया, प्रक्रिया के बारे में बात करते रहते हैं लेकिन आपकी चयन की प्रक्रिया ही गलत है। उन्होंने कहा कि धोनी क्या कहना चाहते हैं? वह कह रहे हैं कि (एन) जगदीशन (विकेटकीपर-बल्लेबाज) प्रभावित नहीं कर सके, लेकिन क्या ‘स्कूटर’ जाधव के पास वह प्रभाव है? यह मजाकीय लग रहा है। मैं आज इस जवाब को स्वीकार नहीं करूंगा। इस प्रक्रिया की बात तब हो रही है जब चेन्नई के लिए टूर्नामेंट (प्लेऑफ में पहुंचने का मौका) ही खत्म हो गया है।

जगदीशन ने टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच खेला है। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स से सात विकेट से हारने के बाद चेन्नई की टीम तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर खिसक गयी है आईपीएल के 13वें संस्करण में टीम की यह 10 मैचों में सातवीं हार थी। आईपीएल के शुरुआती सत्र में टीम के ब्रांड दूत और मेंटोर रहे श्रीकांत ने लेग स्पिनर पीयूष चावला के चयन पर भी सवाल उठाया। धोनी से इससे पहले कहा था कि​ इस सत्र में हमारा वह स्तर नहीं था। इसके साथ ही युवाओं ने प्रभावित नहीं किया। बता दें कि आईपीएल प्वॉइंट टेबल में सीएसके अब सबसे नीचे पहुंच गई है, यहां से पलटवार करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाना सीएसके के लिए काफी मुश्किल है।

आईपीएल प्वॉइंट टेबल में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है जिसके पास 14 अंक हैं, दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है, मुंबई के पास इस समय 12 अंक हैं। तीसरे नंबर पर कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। टूर्नामेंट में किंग्स इलेवन पंजाब ने आखिरी मैच जीतकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। राजस्थान भी अब प्लेऑफ की रेस में बना हुआ है।

Back to top button