IPL 2020: पिता के निधन के बावजूद बल्ला लेकर मैदान में उतरा यह बल्लेबाज, सचिन तेंदुलकर ने जज्बे को किया सलाम

नई दिल्ली। IPL 2020, पंजाब के ओपनर मंदीप सिंह ने खेल भावना को दिखाते हुए रविवार को हैदराबाद के खिलाफ पारी की शुरुआत की। मंदीप के इस फैसले का सभी साथी खिलाड़ियों समेत फैंस ने भी सम्मान किया। मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की वजह से मंदीप सिंह लोकेश राहुल के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे।

मंदीप के लिए यह मैच खेलना आसान नहीं था। उनके पिता का शुक्रवार रात देहांत हो गया था, लेकिन वह घर नहीं गए और अगले दिन पंजाब के लिए मैच खेला। खुद पंजाब की पूरी टीम के खिलाड़ियों ने बाजू पर काली पट्टी बांधी। मंदीप का यह हौसला और हिम्मत देख क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने जमकर उनकी तारीफ की।

IPL 2020

मंदीप भले ही 14 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उसके इस फैसले की सबने तारीफ की। सचिन ने ट्विटर पर लिखा- ‘अपने प्‍यारे लोगों को खोना काफी दुखदाई होता । इससे ज्‍यादा दुख देने वाली स्थिति वो होती है जब आप अपने नजदीकी लोगों को फाइनल गुडबाय भी नहीं कह पाते हैं। मैं मनदीप सिंह और नितीश राणा के परिवार के लिए दुआ करूंगा। ऐसी स्थिति में भी आज खेलना काबिलेतारीफ है।’

IPL 2020: आज होगा प्ले ऑफ का फैसला, आमने- सामने होगी दिल्ली और पंजाब

मंदीप से पहले दिल्ली के खिलाफ केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा भी मैदान में उतरे थे। राणा ने भी अपने ससुर को एक दिन पहले खो दिया था। एक दिन पहले ससुर के निधन के बावजूद राणा ने बल्‍लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। राणा की इस पारी की बदौलत ही केकेआर दिल्ली की टीम को 59 रनों से हराने में कामयाब रही।

Back to top button