आईपीएल 2018 नीलामी में उनादकट ने छोड़ा सबको पीछे, बने सबसे महंगे खिलाड़ी

आईपीएल 2018 के लिए नीलामी जारी है और कई खिलाड़ियों पर धन वर्षा हुई है, जबकि कई दिग्गज अभी तक अनसोल्ड रह गए हैं. इसी बीच राजस्थान रॉयल्स ने भारतीय टीम के खिलाड़ी जयदेव उनादकट को 11.5 करोड़ में खरीदा है, जो इस सीजन में किसी भी भारतीय पर लगाई गई बोली में सबसे ज्यादा है. आइए जानते हैं कौन है उनादकट और उनका करियर कैसा रहा है…

उनादकट से पहले मनीष पांडे और के एल राहुल पर सबसे ज्यादा पैसे लगाए गए थे. 25 साल के उनादकट तेज गेंदबाज हैं और आईपीएल में चार फ्रेंचाइजी के हिस्सा रहे. इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे सुपरजाइंट्स में रह चुके हैं.

हालांकि पिछले साल उन्हें 30 लाख रुपये में पुणे ने खरीदा था और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था.

IPL2018: क्रिस गेल का फैन लड़ गया किंग्‍स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा से, कहा…

आईपीएल के इतिहास में उनादकट तीसरे गेंदबाज हैं, जिन्होंने मेडेन ओवर में हैट-ट्रिक ली है. इससे पहले इस मामले में सैमुअल बैड्री और लासिथ मलिंगा का शुमार था.

उनादकट ने अभी तक एक टेस्ट मैच खेला है, जिसमें 2 रन बनाए हैं और एक भी विकेट नहीं लिया है.

वहीं उन्होंने 7 वन-डे मैच खेले हैं और उसमें 4 विकेट हासिल किए हैं. इसमें से एक मैच में उन्होंने 4 विकेट लिए थे.

टी-20 में उन्हें 4 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है और उन्होंने 4 मैचों में 4 विकेट लिए हैं.

वहीं उनादकट कुळ 89 टी-20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 207 रन बनाए हैं. साथ ही उन्होंने 2354 विकेट लिए हैं और दो बार 5-5 विकेट चटकाए थे.

उन्होंने सौराष्ट्र से कई मैच खेले हैं. उन्होंने अपना पहला टेस्ट क्रिकेट मैच दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ 2010 में खेला जबकि पहला वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाफ 2013 में खेला था 

जयदेव दीपकभाई उनदाकट का जन्म 18 अक्टूबर 1991 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था. जयदेव 2010 विश्व कप न्यूजीलैंड में इंडिया की तरफ से अंडर-19 टीम का नेृतृत्व कर चुके हैं. इन्होंने पहली बार पोरबंदर के दलीप सिंह स्कूल ऑफ क्रिकेट के लिए खेला था.

 
 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button