IPL 2018: कप्तान बनने ही अय्यर का धमाका, यूं बदल गई दिल्ली की तकदीर

- in खेल

आइपीएल 2018 के 26वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कोलकाता को जीत के लिए 220 रन बनाने थे लेकिन केकेआर 20 ओवर में 9 विकेट पर 164 रन ही बना पाई और उसे 55 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

IPL 2018: कप्तान बनने ही अय्यर का धमाका, यूं बदल गई दिल्ली की तकदीर

गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर के हाथ में दी गई। आइपीएल में पहली बार दिल्ली की कप्तानी करने वाले अय्यर ने टीम को अपने घरेलू मैदान पर बड़ी जीत दिलाई। श्रेयस ने ना सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि अपनी बल्लेबाजी से सबको खूब प्रभावित भी किया। वो आइपीएल में डेब्यू कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। इस मैच में जीत के बाद दिल्ली के चार अंक हो गए और वो अंक तालिका में 7 वें नंबर पर पहुंच गया। वहीं कोलकाता 6 अंक के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है। 

 पृथ्वी शॉ और श्रेयस ने बनाए अर्धशतकपहली पारी में दिल्ली की शुरुआत अच्छी रही। कोलिन मुनरो ने 18 गेंदों पर 33 रन बनाए और पहले विकेट के लिए पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर 59 रन की साझेदारी की। मुनरो को शिवम मावी ने क्लीन बोल्ड कर दिया। पृथ्वी शॉ ने 44 गेंदों पर 62 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्हें पीयूष चावला ने क्लीन बोल्ड कर दिया। रिषभ पंत बिना खाता खोले ही आंद्रे रसेल की गेंद पर कैच आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल 18 गेेंदों पर 27 रन बनाकर रन आउट हुए। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों पर नाबाद 93 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया।  केकेआर की तरफ से पीयूष चावला, शिवम मावी और आंद्र रसेल को एक-एक विकेट मिले। 

प्रीति जिंटा का सनसनीखेज बयान : पूरी करुँगी क्रिस गेल की ….

 फ्लॉप रहे कोलकाता के बल्लेबाज

दिल्ली के खिलाफ कोलकाता का पहला विकेट क्रिस लीन के तौर पर गिरा। लीन को मैक्सवेल ने 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 9 गेंदों पर तूफानी 26 रन बनाने वाले सुनील नरेन को ट्रेंट बोल्ट ने चलता किया। नरेन का कैच श्रेयस अय्यर ने लपका। बोल्ट ने अपना दूसरा शिकार रॉबिन उथप्पा को बनाया। उथप्पा एक रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट हुए। नितिश राणा को आवेश खान ने 8 रन पर अपनी ही गेंद पर कैच लेकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 गेंदों पर 18 रन बनाए। उन्हें अमित मिश्रा की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट ने कैच लेकर आउट किया। शुभमन गिल ने 29 गेंदों पर 37 रन की पारी खेलकर ब्रावो को साथ टीम के स्कोर को तेजी दी लेकिन वो रन आउट हो गए। अमित मिश्रा ने शिवम मावी को बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। आवेश खान ने आंद्रे रसेल को 44 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। पीयूष चावला दो रन बनाकर आउट हुए। मिचेल जॉनसन 12 और कुलदीप यादव 7 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इलाहाबाद की टीम ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 व अंडर-16) एथलेटिक्स