IPL: कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी

प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी. पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन अपने पहले मैच में ‘मांकड़िंग विवाद’ को पीछे छोड़ ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में जीत की लय कायम रखना चाहेंगे. यह मैच रात 8.00 बजे से खेला जाएगा. मुकाबले में एक तरफ जहां कोलकाता के पास आंद्रे रसेल होंगे, तो दूसरी तरफ पंजाब के पास भी रसेल के कैरेबियाई साथी क्रिस गेल होंगे, जिन्होंने पहले मैच में 47 गेंदों में 79 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

मेहमान टीम ने सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में नाटकीय अंदाज में वापसी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से हरा दिया था. मैच के 13वें ओवर में एक नाटकीय घटना देखने को मिली थी, जब अश्विन ने बिना गेंद फेंके ही नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर खड़े जोस बटलर को रन आउट कर मांकड़िंग विवाद को हवा दे दी. अश्विन अब इस विवाद को पीछे छोड़कर कोलकाता के खिलाफ भी विजयक्रम जारी रखना चाहेंगे. दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं, ऐसे में मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है.

दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराया था. टीम को सनराइजर्स से मिले 182 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंतिम 18 गेंदों पर 53 रन बनाने थे और उसके विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने 19 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाकर दो गेंद शेष रहते टीम को जीत दिला दी थी.

कोलकाता की टीम अपने घर में लगातार दूसरा मैच खेलने उतरेगी, जहां उसे एक बार फिर अपने घरेलू दर्शकों का समर्थन मिलने की उम्मीद है. ठीक उसी तरह पंजाब की टीम भी अपने पहले मुकाबले में 185 रनों का बचाव कर रही थी और 13वें ओवर में जोस बटलर के मांकड़िंग के बाद पंजाब ने पूरी तरह मैच पर अपना नियंत्रण बना लिया.

पंजाब को गेल के अलावा पिछले मैच में 29 गेंदों पर नाबाद 46 रन की पारी खेलने वाले सरफराज खान से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. टीम चाहेगी कि सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल अपनी फॉर्म में लौटें, जो पहले मैच में असफल रहे थे. गेंदबाजी में पंजाब टीम को एक बार फिर सैम कुरैन, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2-2 विकेट निकाले थे.

टीमें :

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फर्ग्यूसन , क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्ने, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंढे, निखिल नायक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्ण.

पंजाब : केएल राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाय, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एम. हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरैन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हार्डस विल्जोन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बरार और मुरुगन अश्विन.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button