Home > गैजेट > iPhone यूजर्स एक बार फिर से परेशानी में, व्हाट्सऐप, फेसबुक और जीमेल जैसे ऐप भी हो रहे क्रैश

iPhone यूजर्स एक बार फिर से परेशानी में, व्हाट्सऐप, फेसबुक और जीमेल जैसे ऐप भी हो रहे क्रैश

iPhone यूजर्स एक बार फिर से परेशानी में हैं. पिछले साल वाली समस्या इस बार भी आ गई है. iOS 11 में एक बग मिला है और यह बग टेक्स्ट से iPhone को क्रैश कर देता है और मैसेज ऐप को आप ऐक्सेस भी नहीं कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस बग की वजह से आप व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर, आउटलुक और जीमेल तक ऐक्सेस बंद हो सकता है.

iPhone यूजर्स एक बार फिर से परेशानी में, व्हाट्सऐप, फेसबुक और जीमेल जैसे ऐप भी हो रहे क्रैश

हैरानी की बात यह है कि इस बग में से एक टेक्स्ट ऐसा है जो भारतीय भाषा तेलुगू में किया जा सकता है . यानी तेलुगू के कुछ शब्द लिख कर iPhone  पर मैसेज करने पर यह क्रैश हो जाता है. मैसेज रिसीव होते ही iMessages क्रैश करता है और यह लोड नहीं होता है और आपको इसे ठीक करने के लिए किसी दूसरे को मैसेज करने का ऑप्शन मिलता है, लेकिन ऐसा करके भी आपको इससे आजादी मिले यह जरूरी नहीं है.

द वर्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बग वाले मैसेज से पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्स जैसे व्हाट्सऐप, फेसबुक और जीमेल जैसे ऐप भी क्रैश हो गए और ये डिसेबल हो गए ताकि आप इसे ओपन न कर पाएं. इसे ठीक करने का कोई सॉलिड तरीका भी नहीं है, क्योंकि इस बग वाले मैसेज को डिलीट करना भी मुश्किल है.  

Airtel धमाका: सिर्फ 9 रुपये में आपको मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग, रोमिंग में भी फ्री आउटगोइंग

 यह पहला मौका नहीं है जब iOS में ऐसी समस्या आई है, बल्कि पिछले साल सिर्फ एक यूआरएल की वजह से iPhone क्रैश हो गया जिसके बाद ऐपल ने एक नया अपडेट जारी किया था.

ऐपल ने iOS में आई इस बग के बाद अब कंपनी iOS 11.3 का अपडेट जारी करेगी. इस अपडेट के साथ संभव है कि कंपनी iMessege  को डिसेबल किया जाए. यह बग इसी हफ्ते की शुरुआत में ढूंढा गया है. ऐपल ने द वर्ज से कहा है कि कंपनी जल्द ही अगला अपडेट लाएगी जिसमें इस क्रैश का समाधान दिया जाएगा.

Loading...

Check Also

REALME उतारेंगी अपना पांचवा दमदार स्मार्टफोन, लीक हुई सभी जानकारियां

REALME उतारेंगी अपना पांचवा दमदार स्मार्टफोन, लीक हुई सभी जानकारियां

चीन की हैंडसेट निर्माता ओप्पो का रियलमी ब्रांड धीरे-धीरे भारतीय बाजार में भी काफी पसंद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com