iPhone 11 का एक डिजाइन लीक हुआ, देखें इस बार कंपनी का क्या प्लान है

iPhone 11 का एक डिजाइन लीक हुआ है, जिसे देख कर ऐसा लगता है कि इस बार भी ऐपल डिजाइन के मामले में कुछ ग्राउंड ब्रेकिंग करने की तैयारी में नहीं है. कुछ महीने बचे हैं, आम तौर पर कंपनी सितंबर में नए iPhone लॉन्च करती है.

Mr White नाम से जाने वाले इंडस्ट्री इंसाइडर काफी पहले से ऐपल के प्रोडक्ट्स की डीटेल्स लॉन्च होने से पहले लीक करते हैं. हाल ही में एयरपॉड्स का लीक भी सच निकला है. इन्होंने ही अगले iPhone का डिजाइन पोस्ट किया है.

इस डिजाइन में मोटे तौर पर चेसिस दिख रहा है और यह मौजूदा आईफोन जैसा ही लगता है. हालांकि इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप देखा जा सकता है. टॉप कॉर्नर में तीन सर्कुलर कट आउट और दो स्क्वॉय कट आउट दिख रहे हैं.

इससे पहले भी iPhone 11 के कथित डिजाइन लीक हुए हैं, जो काफी अजीब लगते हैं. कैमरा सेटअप एक बंप जैसा है और देखने में लगता है कि यह काफी पुराना डिजाइन है. इस डिजाइन में स्मार्टफोन के रियर पैनल के कॉर्नर में तीन कैमरा सेटअप है.

ऐपल ने एक पेटेंट भी फाइल किया था जिसमें अंडर वॉटर फोटॉग्रफी के लिए खास तौर पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के यूज करे बारे में बातें थी. यानी इस बार कैमरे में कुछ अजीबोगरीब फीचर देखने को मिले, तो हैरान होने वाली बात नहीं होगी.

iPhone 11 की बैटरी पिछले आईफोन के मुकाबले पावरफुल होगी, इसके अलावा फेस आईडी और वायरलेस चार्जिंग को भी अपग्रेड किया जाएगा. जिस तरह से कंपनियां कैमरा पर जोर दे रही हैं, ऐसा लगता है कि ऐपल डिजाइन में तो नहीं लेकिन कैमरा को लेकर इस बार कुछ ग्राउंड ब्रेकिंग फीचर ला सकता है. आने वाले कुछ समय में iPhone 11 से जुड़े और भी लीक आने की उम्मीद है.

Back to top button