अब iPhone को टक्कर देगा Google का ये Pixel, फीचर जान हो जाएंगे दंग

इंटरनेट सर्च इंजन के लिए सबसे पॉपुलर अमेरिकी कंपनी गूगल अगले महीने iPhone को टक्कर देने के लिए अपना नया पिक्सल स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है.

अब iPhone को टक्कर देगा Google का ये Pixel, फीचर जान हो जाएंगे दंग गूगल की ओर से मंगलवार को यूट्यूब पर एक टीजर जारी किया गया है, जिससे साफ है कि 4 अक्टूबर को गूगल अपना नया स्मार्टफोन दुनिया के सामने पेश करेगा. इस टीजर में फोन की आउटलाइन और लॉन्चिंग की डेट के अलावा कुछ नहीं बताया है.

कंपनी ने इस फोन के लिए एक खास वेबसाइट बनाई है जो यूजर को उनकी लोकेशन के अनुसार बता रहा है कि पिक्सल कब लॉन्च होगा. भारत में यह तारीख 5 अक्टूबर की दिख रही है.

इससे पहले की रिपोर्ट में बताया गया था कि इस साल का नेक्सस डिवाइस एचटीसी बना रही है और उनके नाम पिक्सल और पिक्सल एक्सएल है, जिनके कोडनाम क्रमश: सेलफिश और मार्लिन है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह स्मार्टफोन 5 और 5.5 इंच की स्क्रीन के साथ लॉन्च होगा. 5 इंच के स्मार्टफोन में 1080p की डिस्प्ले मिलेगी. 5.5 इंच की स्क्रीन वाला क्वैड एचडी स्क्रीन के साथ होगा. साथ ही कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को Android Nougat 7.1 के साथ लॉन्च कर सकती है.

बताया जा रहा है कि गूगल के इस फोन में 2770mAh और 3450mAh की बैटरी मिल सकती है. यह 4 जीबी रैम और 32 से 256 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा.

बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 649 डॉलर होगी. मतलब इस फोन की कीमत भारत में करीब 44,000 रूपए के आसपास तक हो सकती है. साथ ही इसमें 12 और 8 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिल सकता है.

गूगल ने जारी किया है वीडियो, यहां देखें:

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button