IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल में 436 पदों पर वैकेंसी, जानें आवेदन की डिटेल

IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के तहत कुल 436 रिक्त पदों को भरा जाएगा। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर 23 नवंबर 2020 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 दिसंबर, 2020 है।

शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा

IOCL Recruitment के तहत विभिन्न ट्रेड्स के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है। वहीं, आयु की बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। जबकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में नियम के अनुसार छूट का प्रावधान है।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि: 23 नवंबर, 2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 19 दिसंबर, 2020
प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि: 22 दिसंबर, 2020
लिखित परीक्षा की तिथि: 3 जनवरी, 2021

अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की अवधि

ट्रेड अप्रेंटिस के तहत डेटा एंट्री ऑपरेटर (फ्रेशर अप्रेंटिस) और ट्रेड अप्रेंटिस- डेटा एंट्री ऑपरेटर (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स) के लिए 15 महीने की ट्रेनिंग होगी। वहीं, अन्य सभी विषयों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 12 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया 

IOCL में इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) पूछे जाएंगे।

कैसे करें आवेदन?

इन पदों पर नौकरी के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस नौकरी से जुड़ी ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Back to top button