Intimacy के दौरान इन बातों से डरते हैं पुरुष

अक्सर Intimacy से जुड़े कई मुद्दों को लेकर पार्टनर्स कन्फ्यूज रहते हैं. Intimacy को लेकर पुरुषों के मन में आने वाले 5 सबसे बड़े डर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

intimacy-tips

यह भी पढ़ें:- देखिये कि महिलाएं कैसे पहनती हैं फीमेल कंडोम

अक्सर केसा माना जाता है कि Intimacy को लेकर परेशानियां सिर्फ महिलाओं के साथ होती हैं लेकिन सच इसके विपरीत है. कुछ बाते हैं जिनको लेकर Intimacy के दौरान मर्द परेशान हो सकते हैं. और आपको जानकर हैरानी होगी कि इन परेशानियों के कारण उनकी लव लाइफ में दिक्कतें भी आती हैं. अक्सर Intimacy से जुड़े कई मुद्दों को लेकर पार्टनर्स कन्फ्यूज रहते हैं. Intimacy को लेकर पुरुषों के मन में आने वाले 5 सबसे बड़े डर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:- ….तो इसलिए लड़कियों को रोज देखना चाहिए अपने प्राइवेट पार्ट्स

अक्सर पुरुष Intimacy के बारे में जानकारी इकठा करने के लिए एडल्ट फिल्में देखते हैं. फिल्मों में दिखाए गए ऐक्ट को अपनी पार्टनर के साथ दोहराने की कोशिश भी करते हैं और जब वह इसमें सफल नहीं हो पाते तो ये सोचकर निराश हो जाते हैं कि उनमें कुछ कमी है. पुरुषों में सबसे बड़ा डर यह होता है कि वह कई बार अपने फीमेल पार्टनर को असंतुष्ट छोड़ दें. दरअसल वह अपनी पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाए यह बात उनकी ईगो को हर्ट करती है और वह सोचने लगते हैं कि यह उनकी शारीरिक कमी के कारण हो रहा है.

यह भी पढ़ें:- …तो इसलिए महिलाएं सेक्स के दौरान करती हैं उह, आह.आउच…

पुरुष अक्सर यह सोचकर परेशान हो जाते हैं कि खुद को संतुष्ट करें या पार्टनर को. दरअसल महिलाओं के मुकाबले पुरुष जल्दी संतुष्ट हो जाते हैं. उनकी समस्या ज्यादातर उनके खुद की निगेटिव सोच का नतीजा होती है. कई बार Intimacy के बाद भी जब उनकी पार्टनर गर्भ धारण नहीं कर पति तो उनकी चिंता बढ़ जाती है. वह सोचने लगते हैं कि कहीं उनमे कोई कमी तो नहीं. और ये डर उनके सेक्शुअल परफॉर्मेंस पर असर डालता है. प्रेग्नेंसी के लिए आवष्यक है सही खान-पान और हेल्थी लाइफ. कई शोध ये बात साबित कर चुके है कि मास्टरबैशन का परुषों की सेक्स लाइफ पर कोई असर नहीं होता है. अक्सर पुरुषों का मन्ना होता है कि विवाह से पहले उनके द्वारा किया गया मास्टरबैशन उनकी वर्तमान सेक्शुअल प्रॉब्लम के लिए जिम्मेदार है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button