राजस्थान में गहलोत कैबिनेट का विस्तार, इन मंत्रियों ने ली शपथ

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत के नेतृत्व में कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है. हालांकि इससे पहले पार्टी में संग्राम शुरू हो गया है. कैबिनेट में जगह न मिलने से कई विधायक नाराज बताए जा रहे हैं. 

एम अशोक गहलोत और उनके मंत्रिपरिषद के मौजूदा मंत्री राजभवन पहुंचे हैं. उनके अलावा वे 15 विधायक भी इस बैठक में पहुंचे हैं. जिन्हें पुनर्गठन के तहत मंत्रिपरिषद में जगह मिल रही है. राजस्थान के मंत्रिपरिषद में फेरबदल के बाद इसमें शामिल महिला मंत्रियों की संख्या एक से बढ़कर तीन हो जाएगी.

इस पुनर्गठन में राज्यमंत्री ममता भूपेश को प्रमोट कर कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. वहीं दो नए चेहरों शकुंतला रावत (बानसूर) को कैबिनेट और जाहिदा खान (कामां) को बतौर राज्यमंत्री मंत्रिपरिषद में शामिल किया जाएगा. राजस्थान के कुल 200 विधायकों में से कांग्रेस के 108 विधायक हैं, जिनमें 15 महिलाएं हैं.

विधायक जौहरीलाल मीणा ने आरोप लगाया कि पूरे जिले में टीकाराम झूली के भ्रष्टाचार की चर्चा है. इसके बावजूद उसे उसे प्रमोट किया गया. हम कांग्रेस में रहेंगे और जैसी स्थिति होगी, उसे देखेंगे. MLA शफिया जुबैर ने कहा कि कैबिनेट में दागी लोगों को प्रमोट किया जा रहा है. महिलाओं को कैबिनेट में 33 प्रतिशत आरक्षण नहीं दिया जा रहा. कुल मिलाकर लोगों में खराब संदेश भेजा जा रहा है. 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 9 =

Back to top button