Instagram में आया बड़ा बग, 24 घंटे में कम कई यूजर्स के लाखों फॉलोअर्स

फेसबुक के स्वामित्व वाली फोटो शेयरिंग साइट व ऐप इंस्टाग्राम में बड़े बग की खबर है। इस बग के कारण पिछले 24 घंटे में कई यूजर्स के लाखों फॉलोअर्स कम हो गए हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भी देखने को मिल रहा है। वहीं Instagram को भी इस बग की जानकारी हो गई है और कंपनी ने इसकी पुष्टि भी की है। इंस्टाग्राम ने कहा है कि जल्द ही इस बग को फिक्स किया जाएगा।Instagram में आया बड़ा बग, 24 घंटे में कम कई यूजर्स के लाखों फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम ने अपने एक बयान में कहा, ‘हम इस समस्या से अवगत हो गए हैं जिसके कारण यूजर्स के लाखों फॉलोअर्स अचानक से कम हो गए हैं। हम इस पर काम कर रहे हैं और जल्दी-से-जल्दी इस बग को फिक्स किया जाएगा।’

कई इंस्टाग्राम यूजर्स ने शिकायत की है कि सिर्फ 24 घंटे में कई यूजर्स के फॉलोअर्स की संख्या 4,000 तक कम हो गई है। वहीं कई सेलेब्रिटी यूजर्स ने शिकायत की है उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में कम हुई है। इस बग के शिकार सेलेना गोमेज और एरियाना ग्रैंडे जैसे स्टार्स भी हुए हैं।

दरअसल इंस्टाग्राम जैसी तमाम सोशल मीडिया कंपनियां समय-समय पर फेक अकाउंट का पता लगाने और उन्हें डिलीट करने के लिए क्लिनअप करती हैं, तब लोगों के फॉलोअर्स की संख्या में कमी देखने को मिलती है लेकिन इस बार एक बग के कारण ऐसा हुआ है और इसकी पुष्टि कंपनी ने भी की है।

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में इंस्टाग्राम ने कहा था कि वह फेक लाइक, फेक कॉमेंट और फेक फॉलोअर्स को हटाने के लिए कम कर रही है। कंपनी ने कहा था कि इसके लिए वह मशीन लर्निंग टूल्स का इस्तेमाल करेगी।

Back to top button