Infinix ने भारत में लॉन्च किया Zero 8i, जानें क्या हैं क़ीमत और फीचर्स

चीनी कंपनी Infinix जो आम तौर पर औसत दर्जे के स्मार्टफोन्स बनाती है. कई बार दूसरी बड़ी कंपनियों की तरह डिज़ाइन कॉपी भी करती है. बहरहाल कंपनी ने भारत में। एक नया फ़ोन लॉन्च किया है जिसका नाम Zero 8i रखा गया है.

Infinix वही कंपनी है जो Transsion Holding के अंदर आती है. हाल ही में इस कंपनी पर यूजर्स का डेटा चोरी करने के आरोप भी लगाए गए थे.  Transsion होल्डिंग्स के तहत इनफिनिक्स के अलावा Tecno भी आता है और उस पर भी डेटा थेफ्ट का आरोप लगा था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

इस चीनी कंपनी ने इस फ़ोन को एक्स्क्लूसिव Flipkart पर लॉन्च किया है. कंपनी के सीईओ ने कहा है कि ये मल्टी टास्किंग डिवाइस होगा और इसका डिज़ाइन पेरिस के सबसे बड़े आर्ट म्यूज़ियम Lovrve से इंस्पायर्ड है.

Infinix Zeri 8i में चार रियर कैमरे दिए गए हैं. रियर कैमरों का मॉड्यूल एक अलग शेप का है. ये मॉड्यूल कुछ लोगों को पसंद आ सकता है वहीं कुछ को ये भद्दा भी लग सकता है.

कंपनी ने गेमिंग को लेकर बड़े दावे किए हैं. इस स्मार्टफ़ोन की क़ीमत 14,999 रुपये में लॉन्च किया गया है. इसका एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया है जिसमें 8GB रैम दिया गया है. इस फ़ोन की इंटर्नल मेमोरी 128GB की है.

इसकी बिक्री 9 दिसंबर से शुरू हो रही है और इसे सिल्वर डायमंड और ब्लैक डायमंड कलक वेरिएंट में ख़रीदा जा सकता है. इस स्मार्टफ़ोन में MediaTek Helio G90T प्रोसेसर दिया गया है.

Infinix Zero 8i में 6.85 इंच की फ़ुल एचडी डिस्प्ले है और फ़्रंट कैमरा के लिए पंचहोल डिज़ाइन दिया गया है. इस फ़ोन में 90Hz रिफ़्रेश रेट का सपोर्ट दिया गया है. फ़ोन Android 10 बेस्ड XOS 7 स्किन पर चलता है.

Infinix Zero 8i में डायमंड शेप्ड कैमरा मॉड्यूल है जिसमें चार रियर कैमरे हैं. प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है. दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर है. 2 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है, जबकि AI बेस्ड चौथा सेंसर है.

Infinix Zero 8i में सेल्फ़ी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 5,000mAh की है और इसके साथ फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button