IndvsNZ 1st Test : तीसरे दिन लंच से ठीक पहले भारत को लगा दूसरा झटका, पुजारा हुए बोल्ड

 भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन के स्कोर 5 विकेट पर 216 रन से आगे खेलना शुरू किया और 348 रन पर ऑलआउट हुई। पहली पारी के आधार पर भारत के खिलाफ मेहमान टीम ने 183 रन की बढ़त हासिल की। 

Loading...

मैच के तीसरे दिन लंच तक 32 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए हैं। फिलहाल, मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं।। 

भारत की दूसरी पारी, मयंक का अर्धशतक

दूसरी पारी में भारतीय टीम को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। 14 रन बनाकर पृथ्वी ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर टॉम लेथम को अपना कैच के बैठे। इसके बाद मयंक अग्रवाल और पुजारा ने भारत को आगे बढ़ाया और इसी बीच मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। हालांकि, वेलिंगटन टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच से पहले की आखिरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा आउट हो गए। ट्रेंट बोल्ट ने पुजारा को क्लीन बोल्ड किया और अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई।  

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी बोले- ऋषभ पंत का रन आउट रहा टर्निंग प्वाइंट

न्यूजीलैंड की पारी

दिन की पहली सफलता भारत को जसप्रीत बुमराह ने दिलाई उन्होंने विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग को 14 रन के स्कोर पर विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया। इसके बाद इशांत शर्मा ने टिम साउथी का विकेट हासिल कर भारत को सातवीं कामयाबी दिलाई। मोहम्मद शमी ने इशांत की गेंद पर साउथी का कैच पकड़ा।

इसके बाद कलिन डि ग्रांडहोम और काइल जैमिसन के बीच 71 रन की साझेदारी हुई। जैमिसन को 44 रन से स्कोर पर आउट कर आर अश्विन ने इस साझेदारी को तोड़ा। भारत को 9वीं सफलता भी अश्विन ने ही दिलाई। 43 रन पर खेल रहे डि ग्रांडहोम को अश्विन ने विकेट के पीछे कैच करवाया। न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट ट्रेंट बोल्ट के रूप में गिरा। 24 गेंद पर 38 रन की शानदार पारी खेलने के बाद बोल्ट इशांत शर्मा की गेंद पर आउट हुए। 

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *