इंदौर: स्कूटी में आग लगाने के चक्कर में सात लोगों की हुई मौत, जानें पूरा मामला… 

युवती से अनबन के बाद सिरफिरे ने प्रेमिका से बदला लेने के लिए उसकी स्कूटी में आग लगा दी। बेकाबू आग ने दो मंजिला मकान को अपनी जद में ले लिया। आग से सात लोगों की जलकर मौत हो गई। घटना शहर के विजय नगर क्षेत्र स्थित स्वर्णबाग कालोनी में शुक्रवार देर रात हुई। मृतकों में पांच पुरुष व दो महिलाएं शामिल हैं। जान बचाने के लिए दो युवकों ने दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। जबकि दो महिलाओं को दूसरी मंजिल के कमरे की खिड़की का ग्रिल तोड़कर बचाया गया। पुलिस ने मकान के मालिक इंसाफ पटेल और उसके भाई एहसान को हिरासत में लिया है। वारदात को अंजाम देने वाला सिरफिरा प्रेमी फरार है.

पुलिस जांच में आग की वजह का पता चला

शनिवार दोपहर तक पुलिस आग की वजह शार्ट सर्किट मान कर जांच कर रही थी, लेकिन दोपहर बाद सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद जांच की दिशा बदल गई। फुटेज में एक युवक दो मंजिला भवन की पार्किंग में खड़ी स्कूटी में आग लगाता दिखा। उसकी पहचान कालोनी में रहने वाले संजय के रूप में की गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लोगों के बयान के बाद पता चला है कि मकान में रहने वाली एक युवती से संजय का प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन कुछ दिनों से उनकी अनबन थी।

कब दिया आरोपी ने घटना को अंजाम

आरोपित संजय ने रात 2.54 बजे भवन में प्रवेश किया और वहां खड़ी एक गाड़ी से बोतल में पेट्रोल निकाला। 3.01 बजे उसने गाड़ी में आग लगाई और फिर सीसीटीवी कैमरे को तोड़ने का प्रयास किया। मकान मालिक इंसाफ ने भी फुटेज देख संजय की पहचान कर ली, जो कुछ समय पहले तक इसी मकान में रहता था।

सीएम शिवराज सिंह ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने मरने वालों के स्वजन को चार-चार लाख रुपये की आंशिक सहायता देने की घोषणा की है। मरने वालों की पहचान ईश्वर सिंह सिसोदिया, नीतू सिसोदिया (ईश्वर की पत्नी), आशीष राठौर(झांसी), गौरव पंवार व देवेंद्र साल्वे (बैतूल) आकांक्षा अग्रवाल(देवास), व समीर सिंह(ग्वालियर) के रूप में की गई है। फिरोज, मुनिरा, विशाल प्रजापति, अरशत और सोनाली पवार गंभीर रूप से झुलस गए हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fourteen − 3 =

Back to top button