इंडिगो ने कानपुर को मुंबई बेंगलुरु और हैदराबाद से जोड़ने के लिए छह नई उड़ानें कीं शुरू

दिवाली पर Indigo और Air Asia हवाई यात्रियों के लिए खास खबर लाई हैं। जहां इंडिगो ने कानपुर को मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद से जोड़ने के लिए सोमवार को छह नई उड़ानें शुरू कीं। वहीं Air Asia ज्‍यादा बैगेज के लिए ऑफर दे रही है।

Indigo एयरलाइन ने कहा कि रविवार को छोड़कर इन उड़ानों का परिचालन सप्ताह के सभी दिन होगा। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इन उड़ानों को झंडी दिखाकर रवाना किया। बयान में कहा गया है कि इंडिगो की उड़ानों से जुड़ने वाला कानपुर देश का 71वां शहर है। इंडिगो के मुख्य रणनीति एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा, ‘‘इन नए मार्गों से उत्तर भारत के एक महत्वपूर्ण वित्तीय और औद्योगिक केंद्र को शेष भारत के साथ जोड़ा जा सकेगा।’’

Air Asia इंडिया ने कहा कि यात्रियों द्वारा निश्चित शुल्क का भुगतान करने पर उन्हें अतिरिक्त तीन किलो या पांच किलो वजन के सामान वाला बैग अपने साथ ले जाने की अनुमति होगी। तीन किलो के लिये शुल्क 600 रुपये और पांच किलो के लिये 1,000 रुपये है। यात्रियों को अबतक एयर एशिया इंडिया के उड़ानों में अतिरिक्त सामान (केबिन बैगेज) ले जाने की अनुमति नहीं थी। अन्य घरेलू एयरलाइंस की तरह एयर एशिया इंडिया यात्रियों को अपने साथ सात किलो वजन के सामान वाला बैग ले जाने की अनुमति देती है।

एयरलाइन ने कहा कि नई सेवा ‘कैरी ऑन एक्स्ट्रा’ के तहत यात्री 10 किलो सामान से लदा बैग अपने साथ यात्रा के दौरान ले जाना चाहते हैं, उन्हें 600 रुपये शुल्क देना होंगे। अगर यात्री 12 किलो वजन के सामान से लदा बैग ले जाना चाहते हैं, उन्हें 1,000 रुपये बतौर शुल्क देने होंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

Back to top button