दुबई में भारतीय की लगी लॉटरी, एक झटके में बन गया करोड़पति

वो गाना तो आपने सुना होगा कि ‘देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के’. भारत के एक बिजनेसमैन ने दुबई में जब लॉटरी का टिकट खरीदा था तब शायद उन्हें भी नहीं पता होगा कि उनकी किस्मत पलटने वाली है और पैसों की बारिश होने वाली है. भारतीय बिजनेसमैन प्रबीन थॉमस ने दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ड्यूटी फ्री ड्रॉ के जरिये 1 मिलियन डॉलर यानी करीब 6,64,20,000 रुपये जीतकर सभी को चौंका दिया है. 

केरल के रहने वाले प्रबीन थॉमस का नेटवर्किंग का बिजनेस है. दुबई में उन्होंने लॉटरी का टिकट खरीदा था. जिसका नंबर 0471 था और यह टिकट उनके लिए लकी साबित हुआ. उन्होंने 1 मिलियन डॉलर जीत लिया है. प्रबीन थॉमस ने कहा कि भारत में मैंने कई बार लॉटरी का टिकट खरीदा था, लेकिन इससे पहले कभी सफलता नहीं मिली थी. लॉटरी में मेरी यह पहली जीत है. दुबई में मैंने अपने भाग्य को आजमाने का निर्णय लिया था और ऑनलाइन लॉटरी का टिकट खरीदा था. मुझे भरोसा ही नहीं हो रहा है कि मेरी लॉटरी लग गई और मैं जीत गया हूं.

 प्रबीन थॉमस ने कहा कि लॉटरी के पैसों से वह अपने नेटवर्किंग बिजनेस को बढ़ाएंगे. एक छोटी सॉफ्टवेयर कंपनी भी खोलने की सोच रहे हैं. गौरतलब है कि इसी लॉटरी में प्रबीन थॉमस के अलावा एक और भारतीय ने जीत हासिल की है और बाइक अपने नाम किया है. 

भारतीय मैकेनिक की भी लगी थी 1 मिलियन डॉलर की लॉटरी : 
यह पहला मौका नहीं है जब किसी भारतीय ने यहां लॉटरी में जीत हासिल की है. कुछ दिनों पहले ही केरल के रहने वाले मैकेनिक पिंटो पॉल थोमन्ना ने भी दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आयोजित ड्ऱॉ में 1 मिलियन डॉलर अपने नाम किया था. उससे पहले यहां इलेक्ट्रिशियन के तौर पर काम करने वाले धनीश कोठारामबन ने भी  1 मिलियन डॉलर की लॉटरी जीती थी. दूसरी तरफ, कुछ दिनों पहले केरल के ही रहने वाले एक ड्राइवर ने अबूधाबी में बिग टिकट रैफेल के ड्रॉ में 21 करोड़ रुपये जीतकर सभी को चौंका दिया था.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

China के सबसे ‘शक्तिशाली’ व्‍यक्ति की चेतावनी, ट्रेड वार से होगी सबसे ज्‍यादा बर्बादी

चीन के सबसे अमीर और शक्तिशाली व्‍यक्ति जैक मा ने