Indian Railways: रेलवे में नौकरी के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, रेल मंत्रालय ने किया अलर्ट

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railways) में सरकारी नौकरी पाने के चक्कर में युवा फर्जीवाड़े का शिकार हो सकते हैं. रेलवे ने नौकरी के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी को लेकर अलर्ट किया है. साथ ही धोखाधड़ी करने वालों की शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी बताया है.

रेल मंत्रालय ने कहा कि अगर आपके साथ रेलवे में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी की कोशिश की जा रही है तो आप इसकी शिकायत रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 182 पर कॉल करके कर सकते हैं.

Indian Railways

रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय रेल में नौकरी देने के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों से बचें. रेलवे में नौकरी देने का आपको कोई भी लुभावना ऑफर देता है तो आप उसकी तुरंत शिकायत करें. फर्जी नौकरी देने वालों की शिकायत करने के लिए 182 डायल करें. साथ ही रेलवे में नौकरी से संबंधित सही जानकारी के लिए आरआरबी (RRB) की आधिकारिक वेबसाइट http://rrcb.gov.in पर जाएं.

फर्जी विज्ञापन पर सरकार ने किया था आगाह

इससे पहले अगस्त के महीने में भी भारतीय रेलवे ने 5000 से ज्यादा भर्ती के विज्ञापन को फर्जी करार दिया था. रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) की ओर से साफ कहा गया था कि रेलवे ने ऐसी कोई वैकेंसी नहीं निकाली है, ये विज्ञापन फर्जी हैं. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल विज्ञापन में बताया गया था कि आउटसोर्सिंग एजेंसी ने रेलवे के 8 पदों पर 5285 भर्तियां निकाली हैं.

रेल मंत्रालय ने आगाह करते हुए कहा था कि ऐसी भर्तियों के झांसे में ना आएं. रेलवे की ओर से ऐसा कोई भी विज्ञापन जारी नहीं किया गया है.

Back to top button