भारतीय रेल मंत्रालय ने बनाया Koo App पर अकाउंट, अब मिलेंगी रेलवे से जुड़ी सारी जानकारी

देश को आत्मनिर्भर बनाने की पहल के तहत भारत में सोशल मीडिया ऐप और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के देशी विकल्प Koo App की लोकप्रियता तेजी से बढ़ती जा रही है. केंद्रीय मंत्रियों और सरकारी विभागों ने स्वदेशी माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ‘कू’ का समर्थन किया है. रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने भी Koo App पर अकाउंट बना लिया है.

रेल मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि भारतीय रेलवे से जुड़ी कई तरह की अहम सूचनाएं मोबाइल ऐप (कू) Koo App पर उपलब्ध कराई जा रही हैं. रेलवे से जुड़ी सूचनाएं तत्काल प्राप्त करने के लिए रेल मंत्रालय के आधिकारिक Koo अकाउंट को फॉलो किया जा सकता है. 

बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush goyal) भी Koo App का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वह ‘कू’ पर हैं. साथ ही उन्होंने लोगों से Koo App से जुड़ने की अपील भी की.

ट्विटर की तर्ज पर ही बनाए गए Koo App का इस्तेमाल सरकार के कई मंत्री कर रहे हैं. जिनमें स्मृति ईरानी, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल शामिल हैं. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी शुक्रवार से Koo का इस्तेमाल शुरू कर दिया है. उन्होंने ट्विटर हैंडल के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि अब मैं भी कू पर हूं, जो मेक इन इंडिया माइक्रो ब्लॉगिंग मंच है. आप मुझसे कू ऐप पर जुड़ सकते हैं.

Back to top button