भारतीय अरबपति ने बेटी की खातिर नियुक्त किए 12 नौकर, गेट खोलने के लिए अलग से आदमी

शाही और ऐशोआराम की जिंदगी के कई किस्से हमें सुनने को मिलते रहते हैं. अब लंदन में एक भारतीय अरबपति की बेटी की शानो शौकत सुर्खियों में बनी हुई है. बेटी को लंदन में किसी तरह की परेशानी न हो और उसकी ऐशो आराम में कोई कमी न हो, इसलिए भारत से ताल्लुक रखने वाले अरबपति ने उसकी खिदमत में एक दो नहीं बल्कि 12 नौकरों की फौज तैनात कर दी है. दरअसल इस अरबपति की बेटी स्कॉटलैंड के सेंट एंड्यूज यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही है. अरबपति और उसकी बेटी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है. जिस एजेंसी से लड़की के लिए नौकर नियुक्त किए हैं, उसने किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया है.

ब्रिटेन के अखबार द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के परिजनों ने उसकी सेवा के 12 लोगों का स्टाफ नियुक्त किया है. इसके लिए उन्होंने सिल्वर स्वेन नाम की बहुत ही चर्चित एजेंसी को नियुक्त किया था. लड़की के लिए जो स्टाफ चुना गया है, उनमें बटलर, शेफ, मेड, हाउसकीपर, गार्डनर भी शामिल हैं.

इससे पहले स्टाफ की भर्ती के लिए बाकायदा एक एड जारी किया गया था, इसमें कहा गया था कि एक मेड चाहिए जो खुशमिजाज हो और ऊर्जा से भरी हो. अरबपति की बेटी 4 साल की पढ़ाई करेगी. इसके लिए पैलेस के साथ अपने काम में निपुण स्टाफ की नियुक्ति की गई है. कहा जा रहा है कि लड़की का परिवार बहुत ही औपचारिक और संभ्रांत है, इसलिए अनुभवी स्टाफ को तरजीह दी गई है.

बटलर का काम खास तौर पर मेन्यू देखना होगा और टीम कैसे खाना बना रही है, इस पर निगरानी करनी है. फुटमैन का काम खाना सर्व करना और टेबल की सफाई है. एक नौकर का काम तो सिर्फ लड़के लिए दरवाजे खोलना होगा.

 28 लाख रुपए की भारी भरकम रकम खर्च होगी

लड़की के लिए नियुक्त किए गए स्टाफ पर उसका परिवार करीब 30 हजार पाउंड खर्च करेगा. भारतीय मुद्रा में ये रकम 28 लाख रुपए से ज्यादा बैठती है. परिवार के इस भारी भरकम खर्च को लेकर कहा जा रहा है कि लड़की का परिवार बहुत संभ्रांत है.

Back to top button