अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर भारत हमारे नर्सों को उनके अथक प्रयासों के लिए सलाम करता है: गृह मंत्री अमित शाह

कोरोना वायरस महामारी के बीच अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर नेता से लेकर अभिनेता तक सभी उन नर्सों को धन्यवाद दे रहे हैं, जो इस वैश्विक संकट दौरान लोगों को बचाने के अथक प्रयास कर रही हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर नर्सों का आबार जताया है।

उन्होंने ट्वविटर पर लिखा, ‘अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर मैं दुनिया भर में मानवता की सेवा करने वाली सभी नर्सों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। नर्सें हमारे चिकित्सा क्षेत्र की रीढ़ हैं। कोविड-19 के प्रसार को रोकने में उनकी भूमिका वास्तव में उल्लेखनीय है। भारत हमारे नर्सों को उनके अथक प्रयासों के लिए सलाम करता है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भारत के पार हमारी नर्सें लोगों का जीवन को बचाने के लिए 24 घंटे अथक परिश्रम कर रही हैं।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में नर्सें हमारी पहली पंक्ति की गुमनाम नायक हैं। अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस पर मैं उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए उनमें सभी को धन्यवाद और सलाम करता हूं।

काजोल, संजय दत्त, और अभिषेक बच्चन जैसे अभिनेताओं ने भी नर्सों को धन्यवाद दिया और मरीजों के इलाज के लिए उनके समर्पण की सराहना की।

काजोल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उस मुखौटे के पीछे एक नायक है, जो दुनिया को बचा रहा है। उन सभी नायकों को धन्यवाद, नर्सों को धन्यवाद। जूनियर बच्चन ने दस हाथों से एक नर्स की विशेषता वाली तस्वीर पोस्ट करके आभार व्यक्त किया है।

Back to top button