इंडिया कावासाकी मोटर्स ने ‘कैंडी लाइम ग्रीन टाइप 3’ नाम की न्यू कलर स्कीम के साथ लॉन्च करने की घोषणा की, जाने क्या है कीमत

इंडिया कावासाकी मोटर्स ने ‘कैंडी लाइम ग्रीन टाइप 3’ नाम की न्यू कलर स्कीम के साथ कावासाकी Z900 को नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च करने की घोषणा की है। नए पेंट ऑप्शन को पहले से मौजूद मैटेलिक स्पार्क ब्लैक कलर के साथ मार्केट में उतारकर बेचा जाएगा। न्यू कलर ऑप्शन के अलावा कंपनी ने Z900 की कीमतों में भी बढ़ोतरी की है। यह नई कीमत 1 जनवरी 2022 से लागू होगी। वहीं अगर इसके कीमत की बात करें तो इसकी नई Z900 मोटरसाइकिल की कीमत 8.50 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होंगी, जो मौजूदा कीमतों से सिर्फ 8,000 रुपये अधिक है।

क्या हैं इसके फीचर

न्यू कलर ऑपशन और बढ़ी हुई कीमतों के अलावा इस बाइक में और कोई परिवर्तन फिलहाल नहीं किया गया है। बाइक के फीचर और इंजन वैसे के वैसे ही हैं। इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। बाइक को समान सुविधाओं और मैकेनिकल बिट्स के साथ पेश किया जा रहा है। इसमें कावासाकी के राइडोलॉजी एप्लिकेशन के माध्यम से 4.3 इंच का टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का विकल्प भी मिलता है।

चार-सिलेंडर के साथ मिलेगा दमदार इंजन

बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 948cc का इंजन देखने को मिलता है। इसमें इनलाइन चार-सिलेंडर इंजन बैठता है, जिसे 123.6bhp की अधिकतम पावर और 98.6Nm का पीक टॉर्क पैदा करने के लिए रेट किया गया है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है। वहीं, इसके फ्यूल टैंक की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में 17-लीटर फ्यूल टैंक है और इसका कर्ब वेट 212kg है। मॉडल की कुछ प्रमुख विशेषताओं में इसका ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, दो पावर मोड (लो और फुल), तीन राइडिंग मोड (स्पोर्ट, रेन और रोड), और डुअल-चैनल एबीएस शामिल हैं।

आपको बता दें कि कुछ बाइकों को छोड़कर कावासाकी ने नए Z900 समेत सभी मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। कोविड के बाद से कई कंपनियां अपनी-अपनी बाइक्स के दाम बढ़ा रही हैं बाइकों के दाम बढ़ा दिए हैं।

Back to top button