भारत ने पाक में सिखों के धर्म परिवर्तन पर दी कड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूंख्वा क्षेत्र में सिखों के जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने के बाद भारत सरकार भी हरकत में आई है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वे जल्द ही इस मामले को लेकर पाकिस्तान सरकार से एक उच्च स्तरीय बातचीत करेगी.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के एक अख़बार में छपी खबर के मुताबिक हंगू में रह रहे सिख समुदाय के लोगों ने डिप्टी कमीश्नर से शिकायत की थी, असिस्टेंट कमीश्नर याकूब खान जबरदस्ती हमें इस्लाम धर्म अपनाने को लेकर दबाव डाल रहे हैं.हंगू प्रांत के डिप्टी कमीश्नर शाहिद महमूद इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे है.उनका कहना है कि धर्म परिवर्तन को लेकर ऐसा कोई मामला नहीं है.

प्रद्युम्न मर्डर केस: बालिग माना जाएगा का आरोपी छात्र, दोषी साबित हुआ तो होगी सख्त सजा

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट के जरिए सुषमा स्वराज को इस मामले को गंभीरता से लेने को कहा था.मामला मीडिया में आने के बाद सुषमा स्वराज ने कहा कि इस मामले को हम पाकिस्तान सरकार के साथ उच्च स्तर पर ले जाएंगे. अब देखना यह है कि भारत के विरोध के बाद पाकिस्तान क्या कदम उठाता है, क्योंकि पाकिस्तान ,भारत के किसी भी मामले में सीधे तरीके से मानता नहीं है. देश को विदेश मंत्री स्वराज से बहुत आस है.

Back to top button